Advertisment

Ashoknagar News: मुंगावली नगर में शिवरात्रि पर निकली शिव भगवान की अनोखी बारात, भक्तो का लगा तांता

author-image
By Shivam Thakur
New Update
मुंगावली नगर में शिवरात्रि
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Ashoknagar News/ संवाददाता दसरथ सिंह यादव अशोकनगर: मुंगावली नगर में शिवरात्रि का त्यौहार बड़े धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है। शहर के सभी प्राचीन शिवालयों में श्रद्धालुओं की भीड़ हो गई है। रात 12:00 बजे से ही श्रद्धालु शिवालयों में पहुंच रहे हैं। भगवान शंकर का जल आदि से अभिषेक किया जा रहा है उन्हें बेल पत्र आदि अर्पित किए जा रहे हैं, मिष्ठान बेर आदि का भी भोग अर्पित किया जा रहा है।

Advertisment

प्राचीन सिद्धेश्वर महादेव मंदिर पर लगा श्रद्धालुओं का तांता

नगर अति के प्राचीन सिद्धेश्वर महादेव मंदिर पर शिवरात्रि के पावन पर पर्व श्रद्धालुओं का तांता सुबह से लगा हुआ था हजारों की संख्या में श्रद्धालु सिद्धेश्वर महादेव मंदिर पहुंच रहे हैं, यहां भगवान सिद्धेश्वर महादेव के दर्शन कर पूजा अर्चना कर रहे हैं। 

मुंगावली नगर में शिवरात्रि

Advertisment

मंदिर पर भक्तों की लंबी-लंबी कतारें लगी हुई है, जगह-जगह भंडारों का भी आयोजन किया गया है। महिला पुरुष बच्चे बुजुर्ग हर कोई भगवान शंकर के दर्शन के लिए ललहित नजर आ रहा है। लोग दूर-दूर से सिद्धेश्वर महादेव भगवान के दर्शन के लिए मंदिर पहुंच रहे हैं। आज के दिन भगवान सिद्धेश्वर महादेव के दर्शन मात्र से भक्तों के सब कष्ट दूर हो जाते हैं, भगवान सिद्धेश्वर महादेव भक्तों को मनचाहा फल देते हैं।

ये भी पढ़िए: Ashoknagar News: चंदेरी में मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने 8 करोड़ की लागत से बनाए जा रहे ''क्राफ्ट हेण्‍डलूम टूरिज्‍म विलेज'' का किया लोकार्पण

Advertisment

मुंगावली नगर में शिवरात्रि

श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए मंदिर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं, सीसीटीवी कैमरे से मंदिर की निगरानी की जा रही है, पुलिस के सैकड़ो जवान सुरक्षा व्यवस्था में तैनात किए गए हैं, मुंगावली में अति प्राचीन सिद्धेश्वर महादेव मंदिर में श्र मंदिर में श्रद्धालुओं के आने का सिलसिला देर रात तक जारी रहेगा आज हजारों की संख्या में श्रद्धालु भगवान के दर्शन करेंगे।

हम आपको बता दें कि 

प्रति वर्ष की भांति इस बार भी  नगर में भगवान भोलेनाथ की बरात का भी आयोजन हुआ, शिव जी की बरात की शुरुआत नगर अति प्राचीन मंदिर श्री सिद्धेश्वर महादेव मंदिर हुई, बरात मंदिर से शुरू होते ही नगर के मुख्य मार्गों जैसे चंदेरी रोड होते हुए बस स्टैंड, पोस्ट आफिस चौराहे होते हुए पुराने बजार होते हुए मल्हारगढ़ रोड विधार्थी चौराहे होते हुं भगवान भोलेनाथ की बरात  नगर के सिद्धेश्वर मंदिर पर समापन हुआ और मंदिर पर ही सभी भक्तों को प्रसाद वितरित किया |

Advertisment
Latest Stories