Advertisment

Dewas : सीएम राइज स्कूल का कक्षा 10वीं का परीक्षा परिणाम 97 प्रतिशत एवं कक्षा 12वीं का परीक्षा परिणाम 96 प्रतिशत रहा

विद्यालय में जीव विज्ञान संकाय में 100 प्रतिशत, गणित संकाय में 97.7 प्रतिशत, आर्ट में 96 प्रतिशत तथा वाणिज्य में 88.46 विद्यार्थियों ने सफलता प्राप्त की

author-image
By Ankush Baraskar
New Update
dewas
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Dewas News/संवाददाता राम मीणा देवास:- देवास ने सीएम राइज योजना के मिशन विजन मूल्य के मापदंडो पर खरा उतरते हुए कक्षा 10वीं तथा कक्षा 12वीं के विद्यार्थियों ने अपेक्षानुरूप प्रदर्शन किया है। विद्यालय के प्राचार्य देवेन्द्र बंसल ने बताया कि कक्षा 10वीं का परीक्षा परिणाम 97 प्रतिशत एवं कक्षा 12वीं का परीक्षा परिणाम 96 प्रतिशत रहा। विद्यालय में विज्ञान संकाय में 100 प्रतिशत, गणित संकाय में 97.7 प्रतिशत, आर्ट में 96 प्रतिशत तथा जीव वाणिज्य में 88.46 विद्यार्थियों ने सफलता प्राप्त की।कक्षा 10वीं में कुल दर्ज़ 105 विद्यार्थियों में से 94 विद्यार्थी प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण हुए जबकि कक्षा 12 वी में दर्ज 133 विद्यार्थियों में से 115 विद्यार्थी प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण हुए है.

Advertisment

यह भी पढ़िए :- Harda : प्रधानमंत्री के सम्बोधन मे महंगाई बेरोजगारी विज्ञान स्वास्थ्य पर कोई बात नहीं – कांग्रेस

कक्षा 10वीं में इशिका यादव, यशस्वी सेठी, चेताली सिसोदिया, वंशिका प्रजापति,निखिल मावर, माही चौहान, जतिन परमार, वाणी मालवीय, मयंक, कोमल असवाल, सुनीता भालके, ईशान अग्रवाल तेजकरण परमार, यशपाल सिसोदिया आदि ने 85 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किये। कक्षा 12वीं में आर्ट्स में रीतेश यादव, प्रेरणा राय, यामिनी, गणित संकाय में अल्फिया शैख़, सलोनी मोदी तरुण पाटीदार, अभिषेक शिंदे, सोना सोलंकी, तथा जीवविज्ञान संकाय में रोशनी शेख मुस्कान खेरिया आदि ने 85 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किये है। 55 विद्यार्थी 75 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त कर शासन की लेपटॉप योजना के लिए पात्र है।

यह भी पढ़िए :- Viral Video : लोगो ने निकली लापता सांसद की झांकी जमकर नारेबाजी की वीडियो वायरल

उल्लेखनीय है कि एम राइज विद्यालय में कक्षा 1 से 12 वीं तक कक्षाएं संचालित होती है, यहाँ कक्षा 5 वी एवं कक्षा 8 वी दोनों बोर्ड परीक्षा का परिणाम भी 100 प्रतिशत रहा है। विद्यालय की इस सफलता में बच्चों की मेहनत के साथ शिक्षकों का भी योगदान रहा है। सी एम राइज योजना की मंशानुसार गतिविधि आधारित शिक्षण के लिए शिक्षकों द्वारा सराहनीय कार्य किये गए। विद्यार्थियों की उपलब्धि पर विद्यालय प्राचार्य एवं समस्त स्टॉफ ने बधाई एवं उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनायें दी।

Advertisment
Latest Stories