Advertisment

Harda: विधायक दोगने ने कलेक्टर को लिखा पत्र नहर में पानी की व्यवस्था सुचारू रूप से बनाई जाने की मांग

विधायक डॉ. रामकिशोर दोगने द्वारा हरदा कलेक्टर को पत्र प्रेषित कर नहर में पानी की व्यवस्था सुचारू रूप से बनाये जाने की मांग की गई है।

author-image
By Ankush Baraskar
New Update
rk
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Harda/संवाददाता मदन गौर हरदा :-  विधायक डॉ. रामकिशोर दोगने द्वारा हरदा कलेक्टर को पत्र प्रेषित कर नहर में पानी की व्यवस्था सुचारू रूप से बनाये जाने की मांग की गई है।हरदा विधायक डॉ. दोगने द्वारा हरदा कलेक्टर को प्रेषित किए पत्र में लेख किया गया है हरदा जिले के नहर में समय पर पानी देने हेतु निम्न कार्य करेंगे तो उचित व्यवस्था बनाई जा सकेगी।

Advertisment

यह भी पढ़िए :- Rewa: बैकुंठपुर थाना पुलिस पर जानलेवा हमला करने वाले मुख्य आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, पुलिस ने एनएसए के तहत कार्यवाई कर भेजा जेल

1. हरदा जिले के समस्त किसानों को उनके हक का पानी नहीं मिल रहा है। प्रत्येक किसान को पानी मिल सके ऐसी व्यवस्था बनाई जावे।
2. नहर से जितनी शाखा निकली है उनका गेज जो निर्धारित हैं परन्तु नहरे निर्धारित गेज से ज्यादा चल रही है इसलिए व्यवस्था बिगड़ रही है जिसे तत्काल ठीक किया जावे व गेज को सार्वजनिक किया जावे। जिसकी जानकारी प्रत्येक किसान को हो की कौन सी शाखा कितने गेज पर चल रही है।

यह भी पढ़िए :- Harda: बैतूल लोकसभा वार रूम के प्रभारी बने गगन अग्रवाल

3. नहर विभाग के अधिकारी/कर्मचारियों की संख्या कम है उन्हे पुलिस की सहायता दिलाई जाए जिससे व्यवस्था बनाई जा सके। अतः अनुरोध है कि उक्त बिंदुओं पर कार्य किया जाएगा तो उचित व्यवस्था बनाई जा सकेगी अन्यथा किसानों को भारी नुकसान होगा व किसान आंदोलन करने पर मजबूर होगे।

Advertisment
Latest Stories