Advertisment

Pandhurna News : राजेन्द्र शास.प्राथमिक शाला मतदान केन्द्र क्रमांक 242- के पीठासीन अधिकारी दल पर निलंबन की गिरी गाज

शासकीय प्राथमिक शाला डोंगरटेमनी की प्राथमिक शिक्षक श्रीमती पुष्पा भादे और मतदान अधिकारी क्रमांक-02 के रूप में नियुक्त विकासखंड पांढुर्णा की शासकीय प्राथमिक शाला सीलाढाना की प्राथमिक शिक्षक श्रीमती असवनती धुर्वे को कार्यालय जिला शिक्षा अधिकारी छिंदवाड़ा में नियत किया गया है। निलंबन अवधि में इन्हें नियमानुसार निलंबन भत्ते की पात्रता रहेगी ।

author-image
By Ankush Baraskar
New Update
राजेन्द्र शास.प्राथमिक शाला मतदान केन्द्र क्रमांक 242- के पीठासीन अधिकारी दल पर निलंबन की गिरी गाज
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Pandhurna News/संवाददाता गुड्डू कावले पांढुर्णा :- छिंदवाड़ा जिला कलेक्टर ने  लोकसभा निर्वाचन 2024 के अंतर्गत विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र पांढुर्णा के शहरी क्षेत्र में मतदान के दौरान मतदान केन्द्र क्रमांक 242-राजेन्द्र शासकीय प्राथमिक शाला भवन कक्ष क्रमांक-03 में पीठासीन अधिकारी के रूप में सहायक शिक्षक श्री नंदलाल यादव, मतदान अधिकारी क्रमांक-01 के रूप में प्राथमिक शिक्षक श्रीमती पुष्पा भादे और मतदान अधिकारी क्रमांक-02 के रूप में प्राथमिक शिक्षक श्रीमती असवनती धुर्वे की ड्यूटी लगाई गई थी।

Advertisment

यह भी पढ़िए :- Indore Loksabha Election : कांग्रेस कार्यकर्ताओ ने जनता के बीच जाकर पिलाई नोटा चाय, जनता से कर रहे अपील

संसदीय निर्वाचन क्षेत्र क्रमांक 16-छिंदवाड़ा के अंतर्गत 19 अप्रैल 2024 को मतदान संपन्न हुये, लेकिन निरंतर प्रशिक्षणों के दौरान अवगत कराने के बाद भी विधानसभा क्षेत्र पांढुर्णा के मतदान केन्द्र क्रमांक 242-राजेन्द्र शासकीय प्राथमिक शाला भवन कक्ष क्रमांक-03 में नियुक्त उपरोक्त पीठासीन एवं मतदान अधिकारियों द्वारा मतदान केन्द्र पर मॉकपोल की प्रक्रिया पूर्ण करने के बाद ईव्हीएम मशीन की सीआरसी नहीं कराई गई। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री शीलेन्द्र सिंह ने इस कृत्य के पीठासीन एवं मतदान अधिकारी क्रमांक-01 और 02 के रूप में सौंपे गये महत्वपूर्ण दायित्वों के प्रति लापरवाही एवं उदासीनता को प्रदर्शित करने के साथ-साथ म.प्र.सिविल सेवा आचरण नियम 1965 नियम 03 उपनियम (1) (एक) (दो) (तीन) एवं लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 134 के विपरीत होकर कदाचरण की श्रेणी में आने पर तीनों शिक्षकों को म.प्र.सिविल सेवा (वर्गीकरण नियंत्रण एवं अपील) नियम 1966 के नियम 09 में दिये प्रावधानों के तहत लंबित कर दिया गया है।

यह भी पढ़िए :-  Bhopal News: भोपाल में व्यापारी के घर पुलिस ने की छापेमारी !पलंग ने उगली भारी मात्रा में नोटों की गड्डिया

निलंबन अवधि में पीठासीन अधिकारी के रूप में नियुक्त विकासखंड चौरई की शासकीय माध्यमिक शाला केवलारी संभा के सहायक शिक्षक श्री नंदलाल यादव, मतदान अधिकारी क्रमांक-01 के रूप में नियुक्त विकासखंड मोहखेड की शासकीय प्राथमिक शाला डोंगरटेमनी की प्राथमिक शिक्षक श्रीमती पुष्पा भादे और मतदान अधिकारी क्रमांक-02 के रूप में नियुक्त विकासखंड पांढुर्णा की शासकीय प्राथमिक शाला सीलाढाना की प्राथमिक शिक्षक श्रीमती असवनती धुर्वे को कार्यालय जिला शिक्षा अधिकारी छिंदवाड़ा में नियत किया गया है। निलंबन अवधि में इन्हें नियमानुसार निलंबन भत्ते की पात्रता रहेगी ।

Advertisment
Latest Stories