Advertisment

Rewa: बैकुंठपुर थाना पुलिस पर जानलेवा हमला करने वाले मुख्य आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, पुलिस ने एनएसए के तहत कार्यवाई कर भेजा जेल

घटना घटित करने वाले कुल 06 आरोपियों में से कुल 05 आरोपियों को बैकुण्ठपुर पुलिस द्वारा पूर्व में ही मात्र 12 घण्टों के अंदर गिरफ्तार कर विधिवत कार्यवाही कर न्यायालय में पेश किया, जहां से आरोपियों को जेल भेज दिया गया था

author-image
By Ankush Baraskar
New Update
police
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00
Advertisment

Rewa/संवाददाता मनोज सिंह रीवा:- पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह के निर्देशन व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विवेक कुमारलाल एवं एस.डी.ओ.पी. सिरमौर उमेश प्रजापति के मार्गदर्शन में थाना बैकुण्ठपुर पुलिस टीम ने रात्रि दिनांक 24 मार्च को होलिका दहन के समय डियूटी के दौरान पुलिस टीम पर चाकू से जानलेवा हमला करने वाले मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (NSA) के तहत कार्यवाई कर जेल भेज दिया गया है।  

Advertisment

यह भी पढ़िए :- Mungawali: इलेक्ट्रिक ट्रांसफार्मर में लगी भीषण आग, खम्बे के निचे की नरवाई ने पकड़ी आग, मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने पाया आग पर काबू।

मामले कि जानकारी देते हुए बैकुंठपुर थाना प्रभारी निरीक्षक विजय सिंह ने बताया कि दिनांक 24 मार्च की रात्रि होलिका दहन के अवसर पर थाना बैकुण्ठपुर कि पुलिस टीम जो गस्त पर थी, गश्त के दौरान ही आरक्षक अजय बागरी को फोन से सूचना मिली कि रीवा रोड पर साईं पेट्रोल पंप के सामने कुछ लोग शराब पीने के लिये पेट्रोल पंप कर्मचारी से पैसा मांग रहे है, और विवाद कर रहे है, साथ ही रीवा रोड में आने जाने वाले वाहनों में तोड़फोड़ कर रहे हैं। 

सूचना मिलते ही तत्काल बैकुंठपुर थाना प्रभारी अपने हमराह पुलिस स्टाफ आरक्षक अजय बागरी व ग्राम कोटवार के साथ साईं पेट्रोल पंप पर पहुंचे, जहां विवाद कर रहे व्यक्ति पुलिस की गाड़ी को देखते ही भागने लगे, मौके पर उपस्थित लोगों ने भाग रहे व्यक्तियों की तरफ इशारा करके बताया कि यही लोग विवाद कर रहे थे, तभी आरक्षक अजय बागरी द्वारा मुस्तैदी से दौड़कर एक व्यक्ति संदीप साकेत को पकड़ लिया गया, उक्त व्यक्ति को पूछताछ हेतू पेट्रोलिंग वाहन में बैठाया जा रहा था तभी उसके परिवार की 03 नफर महिलायें व सगा भाई शिवशंकर साकेत व एक अन्य रिश्तेदार जो सामने आ गये। 

Advertisment

यह भी पढ़िए :- Susner: गर्मी ने दिखाएं अपने तेवर, सूखने लगे ट्यूबवेल हेड पंप कुए व बावड़ी

उसी दौरान आरोपी शिवशंकर साकेत द्वारा वाहन का गेट खोलकर गालियां देते हुए वह हाथ में चाकू लेकर थाना प्रभारी व आरक्षक पर जानलेवा हमला कर दिया, तभी  आरक्षक अजय बागरी ने थाना प्रभारी को हमले से बचाव करते हुये चाकू हाथ से पकड़ लिया, जिससे उसके हाथ में गंभीर चोंट आई, वही मौक़े पर मौजूद आरोपी पक्ष से महिलाएं व अन्य आरोपियों ने पुलिस के साथ मारपीट व झूमाझपटी कि, व थाना प्रभारी कि एवं आरक्षक कि वर्दी फाड़ दी, महिला पुलिस न होने व पुलिस से झूमा झटकी के दौरान ही अंधेरे का फायदा उठाते हुए सभी आरोपीगण मौक़े से भाग गये।

घटना घटित करने वाले कुल 06 आरोपियों में से कुल 05 आरोपियों को बैकुण्ठपुर पुलिस द्वारा पूर्व में ही मात्र 12 घण्टों के अंदर गिरफ्तार कर विधिवत कार्यवाही कर न्यायालय में पेश किया, जहां से आरोपियों को जेल भेज दिया गया था,घटना का एक मुख्य आरोपी शिवशंकर साकेत उर्फ शंकर जो फरार हो गया था, जिसकी गिरफ्तारी हेतू  पुलिस अधीक्षक रीवा द्वारा 10000/- रूपये का ईनाम भी घोषित किया गया था, बैकुंठपुर पुलिस टीम द्वारा आरोपी की लगातार तलाश की गई, जिसे कड़ी मशक्क़त के बाद गिरफ्तार कर राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (NSA) के अंतर्गत कार्यवाई कर एवं उसके विरूद्ध आपराधिक प्रकरणों में भी कार्यवाई कर न्यायालय में पेशकर जेल भेज दिया गया है।  

यह भी पढ़िए:- Mungawali: मुंगावली पहुंचे मंत्री गोविन्द सिंह राजपूत, लोकसभा चुनाव पर क्या बोले

बैकुंठपुर थाना प्रभारी निरीक्षक विजय सिंह ने साफ लहजे में कहाँ कि परिशांति भंग करने या शासन के विरूद्ध क्रियाकलाप करने वाले किसी भी व्यक्ति को छोड़ा नहीं जायेगा, ऐसे सभी व्यक्तियों के विरूद्ध कठोर से कठोर कार्यवाई जारी रहेगी,आरोपियों को गिरफ्तार करने में मुख्य भूमिका.. थाना प्रभारी बैकुंठपुर निरीक्षक विजय सिंह बघेल, Si. ललन सिंह, Asi. कल्लू प्रसाद रावत, प्र.आर. राजरूप साकेत, आरक्षक अजय बागरी एवं मुखबिर लोग शामिल रहे।

Advertisment
Latest Stories