Advertisment

Seoni: बारिश और तूफान,ओले ने किसानों के अरमानों पर फेरा पानी, आलू, गेहूं समेत चने की फसल बर्बाद, भारी नुकसान का अनुमान

आंधी-तूफान के चलते गेहूं की बालियां भी टूट गई हैं. जबकि, बारिश के चलते गेहूं की फसल झुक गई है. ऐसे में बड़े स्तर पर गेहूं की फसल को नुकसान पहुंचा है.

author-image
By Ankush Baraskar
New Update
Seoni
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00
Advertisment

Seoni/संवाददाता बीरेंद्र ठाकुर सिवनी:- छपारा बारिश और तूफान,ओले ने किसानों के अरमानों पर फेरा पानी, आलू, गेहूं समेत चने की फसल बर्बाद, भारी नुकसान का अनुमान,म. प्र. सिवनी छपारा के गांव मे बेमौसमी बारिश ,ओले,तूफ़ान ने किसानों पर खूब कहर बरसाया है. खेतों में खड़ी किसानों की फसल बर्बाद हो गई है. जिससे किसानों को काफी नुकसान हुआ है.

Advertisment

यह भी पढ़िए :- Rewa: रेस्ट हाउस और सर्किट हाउस का चुनाव प्रचार में नहीं होगा उपयोग, कलेक्टर रीवा

बारिश-तूफान ,ओले से फसल बर्बाद

मौसम की मार ने किसानों की साल भर की मेहनत पर पानी फेर दिया है. बारिश और आंधी तूफान के चलते फसलों को भारी क्षति हुई है. किसानों का कहना है की गेहूं की फसल चौपट होने की कगार पर पहुंच गई है. अगर उपज अच्छी नहीं हुआ तो उन्हें नुकसान उठाना पड़ेगा. कुदरत की इस मार ने अन्नदाता की चिंता बढ़ा दी है. तैयार फसल को बर्बाद होता देख किसानों मै  निराशा है 

Advertisment

सिवनी जिलों में तीन दिन से लगातार हुई बेमौसमी बारिश ने किसानों के अरमानों पर पानी फेर दिया है. मौसम में आए इस बदलाव के कारण खेतों में खड़ी फसल बारिश की भेंट चढ़ गई है. वहीं, बारिश के साथ आई आंधी ने भी कोई कसर नहीं छोड़ी और फसलों को भारी नुकसान पहुंचाया. बारिश और आंधी के चलते गेहूं, चना, मटर , सरसों और आलू, टमाटर की फसल सबसे ज्यादा प्रभावित हुई है.

यह भी पढ़िए :- Chhatarpur: खबर का असर ! सहकारी बैंक शाखा बकस्वाहा के प्रबंधक निलंबित

सिवनी जिले किसानों के खेतों में खड़ी फसल तबाह हो गई है. जहां एक ओर गेहूं पक्का तैयार थी कि बारिश, ओले और तेज हवाओं के कारण झाड़कर नीचे गिर गए हैं. वहीं, आंधी-तूफान के चलते गेहूं की बालियां भी टूट गई हैं. जबकि, बारिश के चलते गेहूं की फसल झुक गई है. ऐसे में बड़े स्तर पर गेहूं की फसल को नुकसान पहुंचा है.

Advertisment
Latest Stories