MP के मौसम ने ली करवट, 1 दर्जन से ज्यादा जिलों में बारिश की सम्भावना, कई क्षेत्रो में कोहरे का अलर्ट , देखे IMD रिपोर्ट

author-image
By Ankush Baraskar
New Update
MP के मौसम ने ली करवट, 1 दर्जन से ज्यादा जिलों में बारिश की सम्भावना, कई क्षेत्रो में कोहरे का अलर्ट , देखे IMD रिपोर्ट

MP Weather Alert Today: पश्चिमी विक्षोभ के असर से MP मौसम ने अपना रूप बदल लिया है.मध्यप्रदेश में भी गुरूवार को एक दर्जन जिले में बारिश और घने कोहरे का अलर्ट जारी किया है,बारिश के आसार है साथ ही आने वाले दिनों में तापमान में न्यूनतम तापमान 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आ सकती है, जिससे प्रदेश में ठण्ड का प्रकोप बढ़ सकता है.रात के समय में कुछ ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिलेगा। उत्तर भारत में नया पश्चिमी विक्षोभ 12 जनवरी को आने की सम्भावना है.

यह भी पढ़िए :- MP Board ने 10वी एवं 12वी के विद्यार्थीयो की प्रायोगिक परीक्षा के सम्बन्ध में निर्देश जारी, पढ़े पूरी खबर

कोहरा रहने की सम्भावना

MP मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक 12-13 जनवरी तक मध्यम स्तर का कोहरे का कहर जारी रहने के आसार है, अगले 2 दिनों में न्यूनतम तापमान दो डिग्री से.तक गिरावट की सम्भावना है,12-15 जनवरी तक राज्य में मौसम शुष्क रहेगा। साथ ही उत्तरी एवं उत्तर-पूर्वी शीत हवा चलने का अनुमान है.वर्तमान में हरियाणा पर हवा के ऊपरी भाग में चक्रवात के रूप में बना पश्चिमी विक्षोभ अब उत्तर-पश्चिमी उत्तर प्रदेश की तरफ आ गया है।

विभिन्न शहरो में मौसम के हाल

  • भोपाल, रायसेन, राजगढ़, सीहोर, विदिशा, ग्वालियर, शिवपुरी, गुना, नर्मदापुरम्, हरदा, बैतूल, दतिया, अशोकनगर, उज्जैन, देवास, आगर-मालवा, शाजापुर, रतलाम, मंदसौर, नीमच, अलीराजपुर, बड़वानी, बुरहानपुर, धार, इंदौर, झाबुआ, खंडवा और खरगोन में हल्की बारिश और शीतलहर चलेगी।
  • सिंगरौली, सीधी, मऊगंज, रीवा, जबलपुर, मंडला, सीहोर, भोपाल, मंदसौर और नीमच जिले के साथ ही ग्वालियर-चंबल और सागर संभाग के जिलों में घना कोहरा छाए रहने के आसार हैं।
  • धार, झाबुआ, बैतूल, खंडवा, बुरहानपुर,छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट, अलीराजपुर, इंदौर और रतलाम जिलों में बारिश हो सकती है।
  • गुरुवार को ग्वालियर, चंबल, नर्मदापुरम, सागर, भोपाल, इंदौर, उज्जैन,जबलपुर संभाग के जिलों में कोहरा छाया रहेगा।
Latest Stories