नाबालिक के साथ दुष्कर्म के आरोप में फंसे हॉकी खिलाड़ी वरुण कुमार, पीड़िता ने POCSO के तहत दर्ज करवाई FIR

New Update

देश में लगातार महिलाओ के साथ दुष्कर्म का मामला काफी तेजी बढ़ रहा है। जिसकी कई खबरे लगातार सामने भी आती रहती है और कई बार कई खबरे समाज के दवाब के कारण सामने नहीं भी आ पाते है। इन खबरों से जुड़ी एक और खबर खेल जगत से सामनेआ रही है। भारतीय हॉकी टीम में अच्छा खासा नाम बना चुके भारतीय टीम के डिफेंडर खिलाड़ी वरुण कुमार पर नाबालिग के साथ दुष्कर्म करने का आरोप लगा है।

यह भी पढ़िए :- ICAI CA Foundation Result: CA फाउंडेशन परीक्षा के परिणाम आज होंगे घोषित, ऐसे चेक कर पाएंगे रिजल्ट

मामले पर पीड़िता का क्या कहना है

पीड़िता ने ज्ञानभारती पुलिस स्टेशन में खिलाड़ी वरुण कुमार के खिलाफ POCSO के तहत केस दर्ज करवाया है। बेंगलुरु की रहने वाली पीड़िता का कहना है की वरुण ने उन्हें शादी का झांसा देते हुए उनके साथ बार बार दुष्कर्म को अंजाम दिया है ।

पीड़िता ने बताया है कि 2019 में जब वो वरुण से मिली थी तब उनकी उम्र महज 17 साल थी । उस समय उन दोनों की मुलाकात सोशल मीडिया प्लेटफार्म इंस्टाग्राम के जरिए हुई थी। इस दौरान वरुण स्पोर्ट्सको अथॉरिटी ऑफ इंडिया (SAI) में ट्रेनिंग कर रहे थे। दोनों एक दूसरे को 2019 से जानते है जब लड़की की केवल 19 साल थी और अब लड़की की उम्र 22 साल बताई जा रही है। पीड़िता का कहना है कि खिलाड़ी वरुण अपने खेल के सम्बंध में जब भी बेंगलुरु आते थे तब उनके साथ शारीरिक संबंध बनाते थे।

कौन है वरुण कुमार

वरुण कुमार हिमाचल के रहने वाले है। वरुण हॉकी के लिए कुछ वर्षों पहले पंजाब आ आए थे। उन्होंने भारत के लिए 2017 में डेब्यू किया था। जिसके बाद साल 2022 में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में उन्होंने रजत पदक भी जीता था । इसके अलावा वह 2022 में हुए एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने वाली टीम का हिस्सा रह चुके है । साथ ही वह टोक्यो ओलंपिक्स 2020 में भारत की कांस्य पदक जीतने वाली टीम का भी हिस्सा रह चुके है । फ़िलहाल वह भारतीय हॉकी टीम के डिफेंडर खिलाड़ी रूप में खेल रहे है।

यह भी पढ़िए :- 53 साल के लम्बे इंतजार के बाद लाक्षागृह-कब्रिस्तान विवाद पर हिन्दू पक्ष की जित, जाने क्या है पूरा विवाद और कैसे हासिल हुई जीत

पुलिस से भाग रहे वरुण

जालंधर के ज्ञानभारती थाने में मामला दर्ज होने के बाद अब जालंधर पुलिस आरोपित वरुण कुमार की तलाश कर रही है। शिकायत दर्ज होने के बाद पुलिस ने जालंधर स्थित उनके आवास पर छापेमारी भी की है । दरअसल, वरुण हिमाचल के रहने वाले है पर वह अभी पंजाब में रह रहे है । वरुण को लेकर पुलिस अधिकारियो का कहना है कि, "वरुण पुलिस से भाग रहे हैं और उनकी तलाश लगातार जारी है"

Latest Stories