राष्ट्रीय स्तर पर टॉप 10 थानों में सिविल लाइन देवास थाने का नाम हुआ शामिल

author-image
By Ankush Baraskar
New Update
राष्ट्रीय स्तर पर टॉप 10 थानों में सिविल लाइन देवास थाने का नाम हुआ शामिल

BHOPAL NEWS : सर्वश्रेष्ठ थानों में इस बार देवास का थाना चयनित हुआ है.इसकी घोषणा पुलिस अनुसंधान एवं विकास ब्यूरो (बीपीआरडी) द्वारा अखिल भारतीय पुलिस महानिदेशक सम्मेलन, नई दिल्ली में की गई। बता दे प्रतिवर्ष भारत सरकार के गृह मंत्रालय द्वारा 10 थानों का मूल्यांकन किया जाता है. जिसमे अपराधों की रोकथाम, कानून-व्यवस्था की स्थिति, पुराने मामलों के निपटारे, सामुदायिक पुलिसिंग, अपराधों की दोषसिद्धि और मैदानी सर्वे के आधार पर मूल्यांकन होता है. इसी क्रम में वर्ष 2023 में थाना सिविल लाइन जिला देवास को 16955 थानों में टॉप 10 थानों में से दसवां स्थान प्राप्त हुआ है.

यह भी पढ़िए :- कर्मचारी चयन आयोग ने जारी की CHSL भर्ती की उत्तर कुंजी, 15 जनवरी तक दर्ज होगी आपत्ति

डीजीपी सुधीर कुमार सक्सेना इस बात पर ख़ुशी जाहिर करते हुए थाना सिविल लाइन जिला देवास के सभी स्टाफ को शुभकामनांए दी.और MP के अन्य थाने भी टॉप पर पहुंचाने के निर्देश दिए.

यह भी पढ़िए :- राजधानी इंदौर में नगर निगम के सफाई कर्मचारी से वार्डवासी का हुआ विवाद, मारपीट का मामला दर्ज

एससीआरबी के एडीजी चंचल शेखर ने बताया की सर्वप्रथम आपराधिक आंकड़ों और महिलाओं, कमजोर वर्ग, संपत्ति संबंधी अपराध तथा गुमशुदा व अज्ञात शवों की पहचान के प्रयासों के निराकरण के आधार पर मूल्यांकन किया। जिसमे 100 थाने सेलेक्ट हुए,फिर MP के थानों में 3 थानों का चयन हुआ जिसमे डिंडौरी, दतिया और देवास सेलेक्ट हुए और नेशनल लेवल पर देवास को चयनित किया गया.

Latest Stories