Wednesday, November 29, 2023
HomeऑटोमोबाइलTata Punch की छाती लुपलाप करने आयी Hyundai की रापचिक Suv, तगड़े...

Tata Punch की छाती लुपलाप करने आयी Hyundai की रापचिक Suv, तगड़े फीचर्स और फाडू लुक के साथ मार्केट में मचा रही बवंडर

Hyundai कंपनी फोर व्हीलर मार्केट के जानी मानी कंपनी है हुंडई ने मार्केट में अपनी जबरदस्त कारो को उतारा है जो लोगो को आकर्षित कर रही है ऐसे में अन्य कम्पनिया भी इसके तोड़ निकलने में जुटी हुई है.hyundai ने हाल ही में अपनी जबरदस्त Suv को लॉंन्च किया है जो अपने शानदार लुक और तगड़े फीचर्स से मार्केट में अपना खौफ जमा रही है इसकी बुकिंग के लिए होड़ मची हुई है हजारो की संख्या में इसकी बुकिंग हो चुकी है आइये जानते है इस Suv के बारे में।

यह भी पढ़िए – Maruti Baleno का घमंड तोड़ फोड़ मरोड़ करने आयी Honda की डबल सायलेंसर कार, धाकड़ इंजन और मनमाने फीचर्स से भरपूर है ये कार

Hyundai EXTER के धांसू वेरिएंट्स

Hyundai ने जबरदस्त suv को कुल 5 वेरिएंट्स में लाया है, बता दे इसमें बेस EX से लेकर, ‘S’, ‘SX’, ‘SX (O)’ और SX (O) Connect को शामिल किया हैं. कीमत की बात करे तो 6.0 लाख रुपये से लेकर 10.10 लाख रुपये तक जाती है.बता दे बेस वेरिएंट में केवल मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स मिलता है और इसमें CNG का विकल्प नहीं देखने को मिल रहा है. इसके अतिरिक्त इलेक्ट्रॉनिक स्टैबिलिटी कंट्रोल, हिल स्टार्ट असिस्ट और व्हीकल स्टैबिलिटी मैनेजमेंट जैसे फीचर्स केवल EX (O) वेरिएंट में ही दिए जा रहे हैं.

Hyundai EXTER का तगड़ा पॉवरट्रेन

बता दे Hyundai ने इस suv को कुल 3 अलग-अलग पावरट्रेन ऑप्शन के साथ लाया है,बता दे इसमें 1.2 लीटर कप्पा पेट्रोल इंजन (ई20 फ्यूल रेडी) 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन (5एमटी) और स्मार्ट ऑटो एएमटी (ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन) गियरबॉक्स दिया गया है. इसके अलावा यह एसयूवी 1.2 लीटर बायो-फ्यूल कप्पा पेट्रोल CNG इंजन के साथ भी आती है, जिसे 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स दिया गया है. माइलेज की अगर हम बात करे तो कंपनी का दावा है कि इसका पेट्रोल वेरिएंट तकरीबन 19 किमी/लीटर और CNG वेरिएंट लगभग 27 किमी/किग्रा तक का माइलेज देता है.

Hyundai EXTER में मिलता है डेशिंग सनरूफ

Hyundai EXTER में जबरदस्त सनरूफ देखने को मिल रहा है कुल बुकिंग में तकरीबन 75 प्रतिशत लोगों ने सनरूफ वाले वेरिएंट को चयनित किया है. हालाँकि Exter SX वेरिएंट से सनरूफ फीचर प्रारम्भ होता है, इस वेरिएंट की कीमत 8.00 लाख रुपये से 8.97 लाख रुपये के बीच है. ये वेरिएंट 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ CNG विकल्प में भी उपलब्ध है, जिसे 5-स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स देखने को मिल रहा है।

यह भी पढ़िए – MG Comet की पिच्चर बनाएगा Tata की झक्कास SUV का फाडू लुक, रापचिक डिज़ाइन और भड़भड़ाती 400 KM की रेंज देख इलेक्ट्रिक मार्केट में मची खलबली,

Hyundai EXTER में मिलते है कंटाप फीचर्स

इस जबरदस्त Suv के बेस वेरिएंट में EBD के साथ ABS, कीलेस एंट्री, सभी सीटों के लिए 3-पॉइंट सीट बेल्ट, फ्रंट पावर विंडो, रियर हेडरेस्ट, सीट बेल्ट रिमाइंडर्स, LED टेल-लैंप, सेंट्रल लॉकिंग सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, मैनुअल AC और रियर पार्किंग सेंसर जैसे आधुनिक फीचर्स को इंसटाल किया हैं. साथ ही इसमें 6 एयरबैग, 3-प्वाइंट सीट बेल्ट और सीटबेल्ट रिमाइंडर (सभी सीटों के लिए), कीलेस एंट्री, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), रियर पार्किंग सेंसर, ESS, बर्गलर अलार्म और से आधुनिक फीचर्स से लेस किया गया है। यह धांसू Suv अन्य बराबरी के सेगमेंट के कारो को सीधे टक्कर देगी।

हमारे Whats App न्यूज ग्रुप से जुड़ें, आप हमें Facebook, Twitter, और Instagram पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular