Advertisment

iphone का धंधा ठप करने Realme पेश कर रहा ब्रांड न्यू Carnival Edition स्मार्टफोन थोड़ी किमत में मिल रहे ढुल्ली भर फीचर्स

दोनों डिस्प्ले में 120Hz रिफ्रेश रेट है। फिलहाल, रियलमी ने इस स्मार्टफोन को भारत सहित अन्य बाजारों में लाने के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है।

New Update
Realme Q5 Carnival Edition
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

हाल ही में रियलमी क्यू5 कार्निवल एडिशन चीन में लॉन्च किया गया है। यह फोन अप्रैल में भारत में लॉन्च हुए रेगुलर रियलमी क्यू5 से काफी मिलता-जुलता है। लेकिन, इस नए वर्जन में आपको मुख्य अंतर 12GB रैम और 256GB स्टोरेज का मिलेगा। अन्य स्पेसिफिकेशन्स जैसे 6.6-इंच फुल एचडी एलसीडी डिस्प्ले, स्नैपड्रैगन 695 प्रोसेसर, 50 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा और 5,000mAh की दमदार बैटरी दोनों ही फोन्स में कॉमन हैं। साथ ही, दोनों डिस्प्ले में 120Hz रिफ्रेश रेट है। फिलहाल, रियलमी ने इस स्मार्टफोन को भारत सहित अन्य बाजारों में लाने के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है।

Advertisment

Realme Q5 Carnival Edition Price

चीन में रियलमी क्यू5 कार्निवल एडिशन का केवल एक ही वैरिएंट लॉन्च किया गया है, जिसमें 12GB रैम और 256GB स्टोरेज है। इसकी कीमत लगभग 28,400 रुपये है। यह स्मार्टफोन चीन में तीन रंगों - ग्लेशियर वेव्स (सफेद), फैंटम (काला) और रेसिंग डस्क (पीला) में उपलब्ध है।

Realme Q5 Carnival Edition Features

Advertisment

जैसा कि बताया गया है, Realme Q5 Carnival Edition में 6.6 इंच का फुल एचडी+ डिस्प्ले है, जिसका रिजॉल्यूशन 1080 x 2412 पिक्सल और रिफ्रेश रेट 120Hz है। इतना ही नहीं, इस फोन में 12GB रैम और 256GB स्टोरेज है। खास बात यह है कि यह फोन रैम एक्सटेंशन फीचर के साथ आता है। यानी आप 7GB तक स्टोरेज को वर्चुअल रैम में बदल सकते हैं, जो परफॉर्मेंस को बेहतर बनाने में मदद करता है। इसमें प्रोसेसर के रूप में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 695 SoC दिया गया है। ऑपरेटिंग सिस्टम की बात करें तो यह फोन Android 12 पर आधारित Realme UI 3.0 पर चलता है।

Realme Q5 Carnival Edition camera 

कैमरे की बात करें तो Realme Q5 Carnival Edition में पीछे की तरफ ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, 2 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा और 2 मेगापिक्सल का मोनोक्रोम कैमरा शामिल है। सेल्फी के लिए फ्रंट में 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।

कनेक्टिविटी के मामले में, यह फोन डुअल सिम, 5G, 4G LTE, वाई-फाई, ब्लूटूथ v5.1, GPS / A-GPS, USB टाइप-C और 3.5mm हेडफोन जैक को सपोर्ट करता है। सुरक्षा के लिए इसमें साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। इसके अलावा, इसमें एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट सेंसर, जायरोस्कोप, मैग्नेटोमीटर और प्रॉक्सिमिटी सेंसर भी हैं।

Advertisment
Latest Stories