Advertisment

31 May Rashifal : कल खुलेगा इन राशियों के किस्मत का दरवाजा करना होगा बस यह काम भूलकर न करे यह गलती देखे राशिफल

ज्योतिषाचार्य बताते हैं कि कल शुक्रवार को किन राशियों को धन की देवी माँ लक्ष्मी का आशीर्वाद प्राप्त होगा, आइए जानें सभी राशियों का राशिफल।

author-image
By Ankush Baraskar
New Update
कल खुलेगा इन राशियों के किस्मत का दरवाजा करना होगा बस यह काम भूलकर न करे यह गलती देखे राशिफल
Listen to this article
00:00 / 00:00

Advertisment

कल शुक्रवार का दिन मेष, वृश्चिक, कन्या और सिंह राशि वालों के लिए विशेष रहेगा। शुक्रवार का दिन माँ लक्ष्मी (लक्ष्मी जी) को समर्पित है। ज्योतिषाचार्य बताते हैं कि कल शुक्रवार को किन राशियों को धन की देवी माँ लक्ष्मी का आशीर्वाद प्राप्त होगा, आइए जानें सभी राशियों का राशिफल।

यह भी पढ़िए :- कम कीमत में मिल रही है Toyota की लग्जरी SUV टकाटक इंजन और लाजवाब फीचर्स

Advertisment

मेष राशिफल (Mesh Rashi)

कल का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपको अपने कार्य क्षेत्र में बहुत मेहनत करनी पड़ेगी, तभी आपको सफलता मिल सकती है।

Advertisment

आपके स्वास्थ्य की बात करें तो आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। कोई शारीरिक परेशानी नहीं होगी, लेकिन कल वाहन चलाते समय थोड़ा सावधान रहें, नहीं तो चोट लग सकती है, जिससे आपको डॉक्टर के पास भी जाना पड़ सकता है।

आइए जाने आज शुक्रवार का राशिफल आपके लिए कैसा रहने वाला है। इसमें वृष राशि (वृषभ राशि) और मिथुन राशि (मिथुन राशि) का राशिफल विस्तार से जानेंगे।

वृष राशि (वृषभ राशि)

कामकाज

कल ऑफिस में आपका काम का बोझ काफी ज्यादा रहेगा। इसकी वजह से शाम को आपको काफी थकान महसूस हो सकती है और हो सकता है कि आपको पेनकिलर भी लेना पड़े।

स्वास्थ्य

आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा। किसी तरह का कोई दर्द नहीं होगा, लेकिन खुद को ज्यादा स्वस्थ रखने के लिए जितना हो सके फल का सेवन करें और तले हुए खाने से परहेज करें।

व्यवसाय

व्यापारियों को अपने व्यापार को आगे बढ़ाने के लिए बहुत मेहनत करने की जरूरत है, तभी आपका व्यापार अच्छा चलेगा।

युवा

अगर आपका साथी आपकी बातों को महत्व नहीं देता है, तो आपका मन बहुत परेशान हो सकता है।

परिवार

आपके परिवार में सब कुछ अच्छा रहेगा। चारों तरफ शांति रहेगी, किसी तरह का कोई कलह नहीं होगा।

मिथुन राशि (मिथुन राशि)

कुल मिलाकर

आपके लिए कल का दिन बहुत अच्छा रहेगा।

कामकाज

कार्यालय में किसी काम को करने पर आपको ढेर सारी तारीफें मिल सकती हैं।

स्वास्थ्य

कल आपकी सेहत थोड़ी कमजोर रह सकती है। गर्मी की वजह से आपका पेट खराब हो सकता है और उल्टी भी हो सकती है, जिसकी वजह से आपको डॉक्टर के पास भी जाना पड़ सकता है।

व्यवसाय

कल आपका व्यापार अच्छा चलेगा। अपने व्यापार में कोई भी बदलाव न करें, जैसा चल रहा है वैसे ही चलने दें।

  • महिलाएं*

कल महिलाएं अपने जीवनसाथी और बच्चों के साथ कहीं घूमने जाने का प्लान बना सकती हैं, जहां उन्हें काफी खुशी महसूस होगी।

परिवार

आपके घर पर कोई खास मेहमान आ सकते हैं, जिनके आने से आप काफी व्यस्त हो जाएंगे और आपका समय उनकी आवभागति में ही निकल जाएगा।

आइए शुक्रवार का राशिफल जानते हैं। आज का दिन कर्क, सिंह और कन्या राशि वालों के लिए कैसा रहेगा, यह जानने के लिए पढ़े आगे।

कर्क राशि (कर्क राशि)

कर्म: शुक्रवार का दिन नौकरीपेशा जातकों के लिए अच्छा रहेगा। तरक्की के नए अवसर मिल सकते हैं। दफ्तर में अधिकारियों की कृपा दृष्टि बनी रहेगी और तरक्की भी मिल सकती है। जिससे मन में हर्ष होगा।

स्वास्थ्य: शुक्रवार के दिन सेहत का खास ख्याल रखें। अन्यथा, किसी प्रकार का शारीरिक कष्ट परेशान कर सकता है।

व्यवसाय: शुक्रवार का दिन व्यापारियों के लिए काफी उत्साहवर्धक रहेगा। व्यापार अच्छा चलेगा। किसी भी तरह की कोई दिक्कत नहीं आएगी। अगर शुक्रवार को घर से बाहर निकलें तो संभलकर निकलें, चोट लगने की संभावना है।

प्रेम: शुक्रवार का दिन लव लाइफ के लिए बहुत अच्छा रहेगा। प्रेम जीवन खुशनुमा बना रहेगा।

सिंह राशि (सिंह राशि)

शुभ दिन: शुक्रवार का दिन सिंह राशि वालों के लिए मिलाजुला रहेगा।

कर्म: कार्यक्षेत्र में शुक्रवार के दिन किसी से वाद-विवाद हो सकता है। जिसकी वजह से उच्चाधिकारियों से कुछ सुनना पड़ सकता है। क्रोध पर नियंत्रण रखें। बेवजह किसी पर गुस्सा न करें।

स्वास्थ्य: अगर आप लंबे समय से बीमार चल रहे हैं तो स्वास्थ्य में थोड़ा सुधार देखने को मिल सकता है।

व्यवसाय: शुक्रवार का दिन व्यापारियों के लिए अच्छा रहेगा। व्यापार के जरिए अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत करने का प्रयास कर सकते हैं। व्यापार में कुछ सामानों पर छूट दे सकते हैं, जिससे आपकी बिक्री बढ़ सकती है।

प्रेम: कुंवारों को विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं। लेकिन फैसला लेने से पहले सोच-समझ लें।

धर्म: शुक्रवार के दिन परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल की यात्रा का प्लान बना सकते हैं। जहां मन को काफी शांति मिलेगी।

कन्या राशि (कन्या राशि)

कर्म: शुक्रवार का दिन ऑफिस में काम करने वालों का अच्छा बीतेगा। किसी भी तरह की कोई दिक्कत नहीं आएगी। शांति के साथ अपना काम करेंगे।

स्वास्थ्य: शुक्रवार के दिन आपकी सेहत अच्छी रहेगी। किसी भी प्रकार का शारीरिक कष्ट नहीं रहेगा। लेकिन परिवार में किसी बुजुर्ग सदस्य की तबीयत बहुत खराब हो सकती है। जिससे मन परेशान रहेगा।

व्यवसाय: व्यापार करने वाले जातक शुक्रवार के दिन व्यापार के सिलसिले में बाहर किसी यात्रा पर जा सकते हैं। जहां आपको कोई बहुत बड़ा डील मिल सकता है। जिसे पूरा करने के लिए आपको काफी मेहनत करनी पड़ सकती है।

पढ़ाई: शुक्रवार के दिन विद्यार्थियों को पढ़ाई पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए। इधर-उधर की चीजों से ध्यान हटाकर पढ़ाई करें।

प्रेम: युवाओं को भी इधर-उधर ध्यान भटकाने के बजाय अपने करियर को बनाने में मेहनत करनी चाहिए। सफलता जरूर मिलेगी।

पारिवारिक जीवन: पारिवारिक जीवन में खुशहाली और शांति बनी रहेगी। जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा और संतान पक्ष से भी खुश रहेंगे।

तुला राशि (Libra)

कल का दिन आपके लिए कुछ उतार-चढ़ाव वाला रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में काम करने वाले जातकों को सतर्क रहना होगा। जरा सी लापरवाही से आपको अपने वरिष्ठ अधिकारियों का डांट सुनना पड़ सकता है। सेहत के लिहाज से कल आपको अपने परिवार के बुजुर्गों का विशेष ध्यान रखना चाहिए। उनकी तबीयत थोड़ी खराब हो सकती है। जरा सी भी परेशानी होने पर डॉक्टर से सलाह जरूर लें। व्यापार करने वाले जातकों के लिए भी कल का दिन थोड़ा परेशानी भरा रहने वाला है। ऐसे में थोड़ा सोच-समझकर चलना ही आपके लिए बेहतर होगा। महिलाओं को कल खूब खरीदारी करने का मौका मिल सकता है, लेकिन शॉपिंग करते समय अपने जेब का जरूर ध्यान रखें। वही खरीदें जिसका बजट आपके पास हो। वहीं दूसरी तरफ विवाहित जातकों के लिए कल का दिन थोड़ा तनावपूर्ण रह सकता है। युवाओं को सफलता पाने के लिए कड़ी मेहनत करते रहना चाहिए। परिवार में किसी बात को लेकर तनाव हो सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio)

नौकरीपेशा जातकों को कल अपने दफ्तर में अधिक काम की वजह से काफी व्यस्त रहना पड़ेगा। शाम को थकान महसूस हो सकती है, जिसकी वजह से डॉक्टर के पास भी जाना पड़ सकता है। अपनी सेहत का ध्यान रखें। आंखों से जुड़ी कोई समस्या भी आपको परेशान कर सकती है। व्यापार करने वालों की बात करें तो इलेक्ट्रॉनिक सामान का व्यापार करने वालों को कल लाभ मिल सकता है। युवाओं को सफलता पाने के लिए कल कड़ी मेहनत करनी चाहिए। कल आपके भाई-बहन आपका पूरा समर्थन करेंगे। कल आपके घर कोई मेहमान आ सकता है, जिसकी आवभागति में आप कल काफी व्यस्त रहेंगे। परिवार का वातावरण खुशनुमा रहेगा। घर के बड़ों के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें, उनकी तबीयत खराब होने की संभावना है। वाणी में संयम रखें, किसी से वाद-विवाद हो सकता है।

धनु राशि (Sagittarius)

कल का दिन आपके लिए हल्का-फुल्का रहेगा। कामकाजी जातकों के लिए कल का दिन दफ्तर में मिला-जुला रहेगा। किसी भी तरह का कोई तनाव नहीं रहेगा, आपका दिन काफी हल्का रहेगा। सेहत की बात करें तो कल अपनी सेहत का खास ध्यान रखें। आपकी तबीयत थोड़ी खराब हो सकती है। गर्मी से अपना बचाव करें और ज्यादा गर्मी में घर से बाहर ना निकलें। व्यापार करने वालों की बात करें तो बड़े व्यापारियों के लिए कल का दिन मिला-जुला रहेगा, लेकिन छोटे व्यापारियों को अच्छा लाभ हो सकता है, जिससे उनका आर्थिक स्तर भी ऊपर उठेगा। युवाओं को अगर कोई कोर्स करना चाहते हैं तो उस पर जी जान लगाकर मेहनत करें। छात्रों को अपनी पढ़ाई पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए। गलत संगति से दूर रहें। अगर आप घर से बाहर कोई काम करने जा रहे हैं तो अपने बड़ों का आशीर्वाद जरूर लें, आपके सारे काम जल्द ही पूरे हो जाएंग

मकर राशि (Capricorn):

  • कर्म: कर्मचारियों के लिए शुक्रवार का दिन अच्छा रहने वाला है। आपके अधिकारी आपको किसी काम के लिए दफ्तर से बाहर भेज सकते हैं, जहां आपको अपनी प्रतिभा दिखाने का प्रयास करना चाहिए।
  • स्वास्थ्य: आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। किसी प्रकार का शारीरिक कष्ट नहीं रहेगा, लेकिन मौसम में बदलाव के कारण लू लग सकती है।
  • व्यवसाय: व्यापार में आज नुकसान न होगा, न ही ज्यादा फायदा होगा। फिलहाल अपने व्यापार को उसी तरह चलने दें, कोई बदलाव न करें।
  • युवा: युवाओं के लिए शुक्रवार का दिन अच्छा रहेगा। आप दोस्तों के साथ कहीं घूमने जाने की योजना बना सकते हैं, जहां आपको दोस्तों के साथ खूब मौज-मस्ती भी करेने का मौका मिलेगा।
  • प्रेम: प्रेमियों की लव लाइफ अच्छी चलेगी। आप अपने प्यार के साथ किसी हिल स्टेशन पर जाने की योजना बना सकते हैं, लेकिन जो भी काम करें, वह अपने परिवार के सदस्यों की निगरानी के बिना ही करें।

कुंभ राशि (Aquarius):

  • कर्म: शुक्रवार का दिन अच्छा रहेगा। नौकरीपेशा जातकों की बात करें तो दफ्तर में आपके काम की खूब सराहना होगी। वरिष्ठ अधिकारी आपसे खुश हो सकते हैं और आपको तरक्की भी मिल सकती है।
  • स्वास्थ्य: आपको अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना चाहिए। त्वचा संबंधी रोगों की कोई बीमारी आपको परेशान कर सकती है, जिसके कारण आपको डॉक्टर के पास जाना पड़ सकता है।
  • व्यवसाय: व्यापार करने वालों के लिए शुक्रवार का दिन अच्छा रहेगा। अपने व्यापार में धन का निवेश करने से बचें, नहीं तो आपका पैसा फंस सकता है।
  • युवा: युवाओं को शुक्रवार के दिन अपने गुस्से पर काबू रखना चाहिए, नहीं तो आपका किसी से झगड़ा हो सकता है और जो बहुत सारी समस्याएं पैदा कर सकता है।
  • पारिवारिक: परिवार का वातावरण बहुत शांत रहेगा। संतान की तरफ से आपको खुशी मिलेगी। जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा।

यह भी पढ़िए :- किसानो के लिए हरे सोना है ये फल साल में पकता है सिर्फ 1 महीना गर्मी में शरीर के लिए पोषक तत्वों का खजाना

मीन राशि (Pisces):

  • कर्म: नौकरीपेशा जातकों की बात करें तो शुक्रवार के दिन आपको नौकरी में कई अवसर मिल सकते हैं, जिसका फायदा उठाकर आप अपनी तरक्की करवा सकते हैं।
  • स्वास्थ्य: शुक्रवार के दिन आपकी सेहत थोड़ी कमजोर रह सकती है। अगर किसी भी प्रकार की कोई समस्या हो तो लापरवाही न करें, तुरंत डॉक्टर से सलाह लें।
  • व्यवसाय: व्यापार करने वालों का व्यापार शुक्रवार के दिन बहुत अच्छा चलेगा। आपको अपने व्यापार को आगे बढ़ाने के लिए धन की आवश्यकता होगी।
  • पारिवारिक: परिवार के सदस्य आपका पूरा समर्थन करेंगे।
  • प्रेम: अगर आपका कहीं प्रेम संबंध चल रहा है, तो आज आपके प्रेम साथी आपसे बहुत खुश रहेंगे। आप अपने प्यार के साथ काफी समय बिताएंगे। परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी। संतान से भी संतोष मिलेगा।

Advertisment