Advertisment

अगर आपका दिमाग तेज है तो 70 की भीड़ में 78 को ढूँढ़कर दिखायो तो मान जायेंगे आपकी बाज की नजर

Optical Illusion अगर आपका दिमाग तेज है तो आप सिर्फ  3 सेकंड में 70 के बीच में 78 ढूंढ कर दिखाए नहीं दिखा तो आइये हम दिखाएँ।

author-image
By Sagar Charpe
New Update
Optical Illusion
Listen to this article
00:00 / 00:00

Optical Illusion अगर आपका दिमाग तेज है तो आप सिर्फ  3 सेकंड में 70 के बीच में 78 ढूंढ कर दिखाए नहीं दिखा तो आइये हम दिखाएँ। क्योकि यह खेल दिमागी कसरत कराने का एक अच्छा ऑप्शन हैऔर तब आइये आप भी दिमाग तेज करने के साथ आँखों की तेजी को भी परख लेते है और आप इस तस्वीर को बड़े ध्यान से देखे 

Advertisment

ये भी पड़े :- अगर आप भी अपने बालो को मजबूत और घना करना चाहते हो तो, अपनाये इन घरेलु टिप्सों को

Optical Illusion:- 

Advertisment

इस खेल में  दिमाग और आंखों का खेल है।और  इसे खेलने के बाद पता चलता है कि खिलाड़ी कितने बड़े धुरंधर है। यह खेल अच्छा टाइम पास कराने के साथ-साथ आईक्यू डेवलप भी करता है। और तब आइये आज का खेल शुरू करते हैं। और  जिसके लिए आपको नीचे लगी तस्वीर को ध्यान से देखना होगा।

ये भी पढ़िए :- शुरू कीजिये कम लागत में बिजनेस, और इन बिजनेस से होगी छप्पर फाड़ कमाई ,जानिए इन बिजनेस के बारे में

क्या आप 3 सेकंड में 70 के बीच में 78 ढूंढ पाएंगे :- 

Advertisment

इस आज के खेल में आपको दी गई तस्वीर में एक अलग अंक ढूँढना है और  जिसके लिए 70 नंबर की भीड़ में 78 नंबर सिर्फ 3  सेकंड में ढूँढना है। और यानी कि समय बहुत कम है, और जो पलक झपकते ही बीत जाएगा। इसलिए जल्दी से तस्वीर में 78 नंबर आपको ढूंढ कर दिखाना होगा। यह बहुत आसान है। लेकिन एक अंक बार-बार लिखे होने के कारण आंखों को धोखा हो जाता है। अगर आपको 78 नंबर मिल गया है 

देखे इस पिक्चर का 78 यहाँ है :- 

अगर आपको इस में 70 की भीड़ में से 78 को ढूंढ लिया है तो बधाई हो। आइये, देखते हैं आपका जवाब सही है या गलत। जिसके लिए आर्टिकल  के अंत में लगी हल वाली तस्वीर देखनी होगी।अगर आपको 70 के बीच 78 नंबर नहीं मिला है तो कोई बात नहीं। हो सकता है कि किसी कारण बस आपका ध्यान भटक गया हो। जिसके लिए हमने नीचे हल वाली तस्वीर लगा दी है। उसमें एक अलग अंक को हाईलाइट करके दिखाया गया है।

Advertisment