Advertisment

Bali Tourism : अडवेंचर और आध्यात्मिक यात्रा पर जाने वाले लोग भी बड़ी संख्या में इस जगह को ही चुनते हैं

author-image
By Sagar Charpe
New Update
sak
Listen to this article
00:00 / 00:00

किन्तामनी माउंट बतूर

Advertisment

किन्तामनी ज्वालामुखी जिसे माउंट बतूर भी कहते हैं टूरिस्ट्स के बीच काफी फेमस ट्रेक है। इसके आसपास 13 स्क्वेयर किलोमीटर इलाके में बतूर कल्डेरा लेक भी मौजूद है। साथ ही आसपास गर्म पानी के कई झरने भी हैं।जो ज्वालामुखी पहाड़ के मुख के रूप में कार्य करता है और यहां से आप इस बेहतरीन ज्वालामुखी का नजारा देख सकते हैं।

बाली सफारी और मरीन पार्क

 बाली सफारी और मरीन पार्क जहां आपको मिलेगा मस्ती का पूरा मौका। यह बाली का सबसे बड़ा ऐनिमल थीम पार्क है जो 40 हेक्टेयर इलाके में फैला है और यहां जानवरों की 60 से ज्यादा प्रजातियां पायी जाती हैं।हाथियों का टैलंट शो देख सकते हैं। 

Advertisment

तानाह लॉट टेंपल

बाली द्वीप का सबसे प्रसिद्ध और प्रतिष्ठित मंदिर है तानाह लॉट। यह मंदिर के बेहद ऊंचे पहाड़ पर बना है और चारों तरफ समुद्र का पानी है। बाली के सबसे महत्वपूर्ण मंदिरों में से एक तानाह लॉट समुद्र के रक्षकों की आत्मा को श्रद्धांजली देने के लिए बनाया गया है। यहां से सूर्यास्त का नजारा भी बेहतरीन दिखता है। 

Advertisment

बेसाकिह टेंपल

ये मंदिर माउंट अगुंग के ढलान पर बना हुआ है समुद्र तल से 1 हजार मीटर की ऊंचाई पर स्थित है। इस मंदिर के चारों तरफ मौजूद चावल के खेत, पहाड़ और झरने इसे प्राकृतिक खूबसूरती भी प्रदान करते हैं।1 हजार साल पुराने इस मंदिर को बाली के मदर टेंपल यानी मंदिरों की माता के रूप में जाना जाता है। 

पूरा बैसाखी मंदिर

पूरा बैसाखी मंदिर बालिका सबसे ऊंचा पर्वत, गुनुंग अगुंग पर आया हुआ है। इसे नौ मंदिरों में से सबसे महत्वपूर्ण मंदिर माना जाता है। अलग अलग द्वीप पर आए इन नौ मंदिरों के समूह को कायांगन जगत के नाम से भी जाना जाता है। इस मंदिर का नाम ड्रैगन भगवान के नाम पर से रखा गया है।इस मंदिर को मधर टेंपल के नाम से भी जाना जाता है।

Advertisment