Advertisment

BSF Commandant Vacancy: BSF ने निकाली अस्सिस्टेंट कमांडेंट और डिप्टी कमांडेंट पदों पर बम्पर भर्ती, जल्द करे आवेदन यहाँ से

इसमें असिस्टेंट कमांडेंट के दो पद और डिप्टी कमांडेंट के सात पद रखे गए हैं. इच्छुक उम्मीदवार इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

author-image
By Ankush Baraskar
New Update
BSF ने निकाली अस्सिस्टेंट कमांडेंट और डिप्टी कमांडेंट पदों पर बम्पर भर्ती, जल्द करे आवेदन यहाँ से
Listen to this article
00:00 / 00:00

BSF Commandant Vacancy: सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने नई भर्ती का विज्ञापन जारी किया है. इसमें असिस्टेंट कमांडेंट के दो पद और डिप्टी कमांडेंट के सात पद रखे गए हैं. इच्छुक उम्मीदवार इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

Advertisment

BSF कमांडेंट भर्ती के लिए महत्वपूर्ण तिथियां

आवेदन पत्र भरने की प्रारंभिक तिथि: 18 मई 2024
आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि: 16 जून 2024

यह भी पढ़िए :- गर्मी के दिन कटेंगे अब ठंडी जैसे ! ये कूलर खिड़की पर लगाते ही आपका घर बन जायेगा कश्मीर देखे जानकारी

BSF कमांडेंट भर्ती के लिए आवेदन शुल्क

Advertisment

इस भर्ती में सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को ₹100 आवेदन शुल्क भरना होगा, जबकि अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पूर्व सैनिकों और महिलाओं के लिए आवेदन शुल्क निशुल्क है.

BSF कमांडेंट भर्ती के लिए आयु सीमा

इस भर्ती में उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 35 वर्ष होनी चाहिए. आयु की गणना 16 जून 2024 को आधार मानकर की जाएगी. इसमें सभी श्रेणियों को सरकारी नियमों के अनुसार आयु में छूट दी गई है.

Advertisment

BSF कमांडेंट भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास संबंधित क्षेत्र में डिग्री, डिप्लोमा और अनुभव होना चाहिए. योग्यता के बारे में विस्तृत जानकारी उम्मीदवार आधिकारिक अधिसूचना से प्राप्त कर सकते हैं.

BSF कमांडेंट भर्ती चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, शारीरिक परीक्षा, कौशल परीक्षा, दस्तावेज सत्यापन और मेडिकल के आधार पर किया जाएगा.

यह भी पढ़िए :- Indian Railway: मेगा ब्लॉक के कारण रतलाम मंडल में बदला हुआ ट्रेनों का परिचालन, उज्जैन से जाएगी यह ट्रैन

BSF कमांडेंट भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया

इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक अधिसूचना देखनी होगी और फिर आवेदन लिंक पर क्लिक करना होगा.

आवेदन फॉर्म में मांगी गई सभी जानकारी को सही ढंग से भरना होगा, इसके बाद आवश्यक दस्तावेजों को स्कैन करके अपलोड करना होगा, पासपोर्ट साइज फोटो और हस्ताक्षर अपलोड करने होंगे, आपके वर्ग के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा और आवेदन जमा करना होगा और फिर उसका प्रिंटआउट लेना होगा. भविष्य के लिए सुरक्षित रखें.

Advertisment