Advertisment

CM Mohan Visit UP : लखनऊ में लहराया यादव चला मोहन के साथ,यादव महाकुंभ में शामिल होंगे CM मोहन

author-image
By Sagar Charpe
New Update
pttt
Listen to this article
00:00 / 00:00

CM Mohan Visit UP : यादव महाकुंभ में शामिल होंगे CM मोहन, जानें क्या है BJP का प्लान

Advertisment

उनके स्वागत के लिए प्रदेश भर में' यादव चला मोहन के साथ' के बैनर लहरा रहे हैं. CM यादव के UP दौरे से विपक्ष की बड़ी चिंता यादव महाकुंभ में शामिल होंगे CM मोहन,जानें क्या है BJP का प्लान,आज उत्तर प्रदेश में कई जिलों से बड़ी संख्या में पहुंचने वाले यादव समाज से जुड़े लोगों को संबोधित करेंगे।
 वहीं CM के यह दौरा बड़ा अहम माना जा रहा है। साथ ही लोकसभा चुनाव से पहले यादव वोटरों को साधने की रणनीति के तौर पर भी देखा जा रहा है।

 आज मध्यप्रदेश के CM डॉ मोहन यादव आज उत्तर प्रदेश के दौरे पर हैं।  में आयोजित यादव महाकुंभ में मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होंगे। कुंभ में राज्य के कई जिलों से आए यादव समाज के लोगों को संबोधित करेंगे। 

यह भी पढ़िए :- विधायक डॉ. रामकिशोर दोगने द्वारा हरदा कलेक्टर को पत्र प्रेषित शासकीय कार्यक्रम पत्थर में जनप्रतिनिधि प्रोटोकॉल उल्लंघन किए जाने की शिकायत, विधायक द्वारा सड़क मार्ग निर्माण कार्यो की मांग

Advertisment

 BJP का तुरूप का इक्का साबित होंगे CM मोहन

ऐसे में बिहार में भी अगर जनता BJP को मौका देती है, तो यादव समाज को सरकार में बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है। जहां BJP प्रदेश कार्यालय में प्रदेश पदाधिकारियों के साथ बैठक की थी। साथ ही यादव समाज द्वारा आयोजित सम्मान समारोह में शिरकत की थी।
साल 2024 में लोकसभा चुनाव के बाद 2025 में बिहार में भी विधानसभा चुनाव होने हैं। बिहार में BJP कभी अपने बलबूते पर प्रचंड बहुमत की सरकार नहीं बना सकी। BJP उत्तर प्रदेश की तरह बिहार में भी मोहन यादव के इस दांव के जरिए ये भी साबित करना चाहती है, कि पार्टी ने ज्यादा OBC जनसंख्या वाले राज्य में OBC चेहरे को मौका दिया है।

यह भी पढ़िए :- BJP Candidate List 2024 : लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने उम्मीदवारों के नामो से उठाया पर्दा, पूर्व मुख्यमंत्री सहित 24 उम्मीदवार तय, देखे लिस्ट

सपा के यादव वोट बैंक को साधने की तैयारी

BJP मुख्यमंत्री मोहन यादव के जरिए उत्तर प्रदेश में सपा के यादव वोट बैंक को कमजोर करना चाहती है। क्योंकि मोहन यादव के बिहार दौरे के बाद यादव वोट बैंक BJP की तरफ उत्साहित नजर आया था। अब UP में यादव महाकुंभ में MP के मुख्यमंत्री मोहन यादव का जाना विपक्ष को चिंता में डाल सकता है।

Advertisment