Advertisment

Dubai Tourist Places : अनोखी और खूबसूरत जगह भी हैं सबसे ज्यादा फेमस, जहां कर सकते हैं आप खूब सारी मस्ती

author-image
By Sagar Charpe
New Update
SAK
Listen to this article
00:00 / 00:00
Advertisment

बुर्ज अल अरब 

Advertisment

दुबई के इस बुर्ज का नजारा बेहद शानदार है। इस खूबसूरत बुर्ज अल अरब को दुबई के प्रीमियम होटल में गिना जाता है। इसे पाल के आकार के रूप में डिजाइन किया गया है। बुर्ज अल अरब को दुनिया के सबसे महंगे होटलों में गिना जाता है। बुर्ज अल अरब की स्थापना 1999 में की गई थी।

ये भी पढ़िए: Pandhurna News: लोकसभा आम निर्वाचन 2024 को लेकर जिला प्रशासन प्रमुख पांच बिंदुओ पर हुई चर्चा

Advertisment

दुबई संग्रहालय

इस म्यूजियम से अमीरात के इतिहास की खूबसूरती में चार चांद लग जाते हैं। यहां आपको दुबई से जुडी कहानियों का शानदार परिचय देखने को मिल जाएगा। दुबई संग्रहालय शहर का सबसे पुराना संग्रहालय है।

दुबई फाउंटेन

Advertisment

बुर्ज खलीफा के बाद अगर कोई शानदार और खूबसूरत जगह देखने वाली आती है, तो वो है दुबई फाउंटेन। दुबई फाउंटेन 24 एकड़ के क्षेत्र में बुर्ज झील के बीच में बना हुआ है। साथ ही ये शानदार बुर्ज खलीफा के ओपोजिट है जिसको देखने का मजा और बढ़ जाता है। हमें पूरा विश्वास है कि आप बड़े-बड़े फव्वारों से निकलते पानी और उसमें दिखती रंग बिरंगी लाइट्स से अपनी नजर हटा नहीं पाएंगे।

बुर्ज खलीफा 

 बुर्ज खलीफा 163 मंजिला बना हुआ है। आसमान को छूती हुई ये संरचना दुनिया की सबसे ऊंची ईमारत है। इसके इंटीरियर पार्ट में 24 केरेट गोल्ड का इस्तेमाल किया गया है। यहां से बुर्ज खलीफा कितना दूर है? कैसा दिखता है? और उसकी ऊंचाई कितनी है? अगर आपके भी मन में यही सब सवाल हैं,

दुबई मॉल 

मॉल का ऐसा शानदार और खूबसूरत नजारा आपने शायद ही किसी और मॉल में देखा होगा। दुबई मॉल शहर के कई अहम मॉल में से एक है। आप यहां 300 से अधिक मछलियों की प्रजातियों के अलावा कई आकर्षित चीजों को भी देख सकते हैं।

Advertisment