Advertisment

Europe Tourism : उन जगहों को जरूर देखें जिसके बारे में बहुत कम लोगों को ही पता होता है आइए हम देखते है....

author-image
By Sagar Charpe
New Update
sak
Listen to this article
00:00 / 00:00
Advertisment

निकोशिया, साइप्रस 

Advertisment

मेहमान नवाजी के लिए इस शहर से बेहतर कोई नहीं। यूरोप टूर पर आए हैं तो साइप्रस के ट्रेडिशन कल्‍चर को जानने के लिए आप निकोशिया आना मत भूलें।

ऐम्स्टरडैम, नीदरलैंड्स 

Advertisment

यहां की ठंड बर्दाश्‍त कर सकते हैं तो निकल जाइए सड़कों पर। इस शहर की खासियत है कि, यहां के म्‍यूजियम। शहर में करीब 5 से 6 बड़े बड़े म्‍यूजियम हैं। जहां जाकर आप ऐम्‍स्‍टरडम के इतिहास को करीब से देख सकते हैं।

कोल्मार, फ्रांस 

शहर काफी खूबसूरत है, साथ ही इसकी बनावट काफी व्‍यवस्‍थित है। सड़कों से लेकर गलियों तक कहीं भी अव्‍यवस्‍थता देखने को नहीं मिलेगी। फ्रांस के कोल्‍मार में जनवरी में घूमने जाएं।

Advertisment

किरुना, स्वीडन 

यहां पर बर्फ से बना आइस होटल काफी फेमस है। इसके अलावा स्‍वीडन की सबसे ऊंची चोटी भी आपको यहीं देखने को मिलेगी।भीड़भाड़ से दूर, एकदम शांत माहौल वाली इस जगह पर आपकी सारी थकान उतर जाएगी। 

इंसबर्ग, ऑस्ट्रिया 

ऑस्‍ट्रिया का इंसबर्क भी काफी खास है। एडवेंचर्स स्‍पोर्ट्स के लिए इससे बेहतर जगह कोई और नहीं। स्‍कीइंग से लेकर स्‍नोबोर्डिंग तक यहां आकर आप हर चीज का लुत्‍फ उठा सकते हैं।

यह भी पढ़िए-Oneplus की बैंड बजा देंगा Vivo का धांसू स्मार्टफोन बढ़िया फोटू क्वालिटी के साथ दमदार बैटरी देखे कीमत

चेस्टर, इंग्लैंड 

यूरोप के ऐतिहासिक पहलुओं पर नजर डालना चाहते हैं तो इंग्‍लैंड के चेस्‍टर से अच्‍छी जगह कोई नहीं। यहां आपको कई फेमस म्‍यूजियम देखने को मिलेंगे।

ब्लेड, स्लोवीनिया 

यूरोप टूर पर सबसे सस्‍ती जगह तलाश रहे हैं तो स्‍लोवीनिया का रुख करिए। यहां एक जगह है ब्‍लेड, जहां आप फुलटाइम मस्‍ती कर सकते हैं। यहां थर्मल लेक से लेकर बड़े-बड़े स्‍पा भी हैं 

 ग्रानाडा, स्पेन 

ग्रानाडा की खासियत यह है कि यहां आपको पहाड़ तथा मैदान दोनों तरह की जगहें मिलेंगी। स्‍पेन का ग्रानाडा काफी खास है। 

 

Advertisment