Advertisment

ladli behna yojna : लाडली बहनों को मिलेंगे अब तीन गुना पैसे ! लाड़ली बहना योजना के साथ जोड़ी 3 और योजनाए , देखे जल्दी यहाँ से

author-image
By Ankush Baraskar
New Update
ladli behna yojna : लाडली बहनों को मिलेंगे अब तीन गुना पैसे ! लाड़ली बहना योजना के साथ जोड़ी 3 और योजनाए , देखे जल्दी यहाँ से
Listen to this article
00:00 / 00:00

ladli behna yojna: मध्य प्रदेश की लाडली बहनों के लिए एक और खुशखबरी है! लाडली ब्राह्मण योजना की 13वीं किस्त के साथ अब उन्हें 3 अन्य योजनाओं का भी लाभ दिया जाएगा. नई सरकार पूर्व मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा बहनों से किए गए वादों को पूरा करते हुए लाडली ब्राह्मण योजना के साथ ही महिलाओं को 2 अन्य योजनाओं का लाभ भी देंगी.

Advertisment

यह भी पढ़िए :- PM Koushal vikas Yojna: युवाओ के लिए सरकार ने लांच की बड़ी योजना ! मिलेंगे प्रतिमाह 8000 रूपये देखे पूरी जानकारी

लाडली ब्राह्मण योजना के साथ कौन सी योजनाओं का लाभ?

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पिछले कई सालों से मध्य प्रदेश सरकार महिला सशक्तिकरण पर काम कर रही है ताकि प्रदेश की महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाया जा सके. इसी क्रम में लाडली ब्राह्मण योजना के लिए आवेदन करने वाली बहनों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए उन्हें अन्य योजनाओं से भी जोड़ा जा रहा है.

Advertisment

लाडली बहन आवास योजना:

लाडली बहना आवास योजना के लिए आवेदन करने वाली महिलाओं के खातों में जल्द ही आवास योजना की पहली किस्त जारी की जाएगी. मुख्यमंत्री द्वारा लाडली बहना आवास योजना की 13वीं किस्त जारी करने के आदेश दिए जा चुके हैं.

लाडली बहन योजना: 

Advertisment

लाडली बहना योजना की लाभार्थी बहनों को 13वीं किस्त के साथ लाडली बहन योजना के भी लाभ मिल सकते हैं. उदाहरण के लिए, 10 अप्रैल और जून में 13वीं किस्त के साथ लाडली बहन आवास योजना की पहली किस्त दी जा सकती है. इसके अलावा मुख्यमंत्री लाडली बहनों के लिए योजना के तीसरे चरण को शुरू करने की घोषणा भी कर सकते हैं.

प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना

लाडली बहना योजना के अंतर्गत तीसरे चरण में लाडली बहन योजना के लाभ से वंचित रह गईं बहनों को फॉर्म भरने का मौका दिया जाएगा. साथ ही, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना की लाभार्थी महिलाओं को लाडली ब्राह्मण योजना के तहत 450 रुपये में गैस सिलेंडर भी दिया जाएगा.

यह भी पढ़िए :- Mukhyamantri Prasuti Sahayata Yojana: महिलाओ के लिए सूरज की किरण बनेगी यह योजना ! मिलेगी 16000 रूपये की आर्थिक सहायता जल्द करे आवेदन

लाडली बहना आवास योजना की किस्त कब आएगी?

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन लाल यादव लाडली बहना योजना की 13वीं किस्त 10 जून 2024 को बहनों के खाते में ट्रांसफर कर सकते हैं. यह 13वीं किस्त ₹1250 होगी. साथ ही, मुख्यमंत्री मोहनलाल यादव लाडली बहना आवास योजना की पहली किस्त जारी करने की घोषणा कर सकते हैं, हालांकि अभी तक मुख्यमंत्री द्वारा लाडली ब्राह्मण आवास योजना की पहली किस्त जारी करने के संबंध में कोई जानकारी नहीं दी गई है. इसलिए यह अभी स्पष्ट नहीं है कि आवास योजना की पहली किस्त बहनों को कब दी जाएगी. लेकिन उम्मीद है कि मुख्यमंत्री जल्द ही बहनों को पहली किस्त देने का प्रयास करेंगे.

Advertisment