Advertisment

Most Famous Place In World : दुनिया के इन शहरों का जिंदगी भर नहीं भुला पाएंगे नजारा जानते है घूमने के लिए उन शहरों के नाम

author-image
By Sagar Charpe
New Update
sa
Listen to this article
00:00 / 00:00
Advertisment

लक्ज़मबर्ग और प्राग

Advertisment

लक्ज़मबर्ग यूरोपीय संघ के कई संगठनों में से एक महत्वपूर्ण है लक्ज़मबर्ग शेंगेन आने वाले लोगों के लिए बहुत सारे आकर्षणों से भरा है। लक्ज़मबर्ग और प्राग ने लिस्‍ट में संयुक्त रूप से आठवां स्थान हासिल किया। यह जगह  घूमने के लिए बेस्‍ट है।

सियोल, दक्षिण कोरिया

Advertisment

सियोल दक्षिण कोरिया की राजधानी और राज्‍य का सबसे बड़ा शहर है।  शहर की जीवंत संस्कृति, आधुनिक सुविधाएं और सुरक्षा अकेले दुनिया की सैर करने वालों को एक नया अनुभव देती है।

बुडापेस्ट, हंगरी

बुडापेस्ट, जिसे 'स्पा शहर' के नाम से जाना जाता है, क्योंकि इसके ऊपर असंख्य गर्म झरने हैं, यह डेन्यूब नदी के किनारे फैला हुआ है और पहले इसे दो शहरों में विभाजित किया गया था, पश्चिमी तट पर बुडा और पूर्व में पेस्ट

Advertisment

जापान

टोक्‍यो एडवेंचर पसंद करने वाले लोगों को शानदार वातावरण देता है। यहां के लोग बहुत फ्रेंडली है, इससे आप खुद को अनजान सड़कों पर अकेला महसूस नहीं करेंगे। आप शायद नहीं जानते लेकिन जापान को यात्रा के लिए दुनिया में सबसे अच्‍छे देश का ताज पहनाया गया है।

दोहा

दोहा ने औसत  सुरक्षा के मामले में बेहतर परफॉर्म किया है। यही वजह है कि अब यह ट्रेवलर्स  के लिए फेवरेट डेस्टिनेशन बन गया है।

ये भी पढ़े :- Ban imposed on public holidays: लोकसभा चुनाव के चलते कर्मचारियों की सार्वजनिक छुट्टियों पर, लगा प्रतिबंध

बीजिंग, चाइना

इस शहर में रहने का किराया पूरी तरह से आपके बजट में है। यानी की कम पैसे में भी आप आराम से यहां अपना गुजारा कर सकते हैं। कम लागत के कारण ही  बेस्‍ट डेस्टिनेशन है।

हेलसिंकी, फिनलैंड

फिनलैंड का हेलसिंकी शहर है। जहां अकेले रहने वाले लोगों का प्रतिशत ज्‍यादा है। शहर का जीवंत वातावरण  के लिए एक आदर्श स्‍थान बनाता है।

 

Advertisment