Advertisment

रामनवमी पर रामलला के अभिषेक की खूबसूरत झलकियां, अवसर पर क्या बोले प्रधानमंत्री मोदी

रामलला के अभिषेक की खूबसूरत झलकियों को देखकर लोग आनंदित हो रहे है. रामनवमी के शुभ अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने सोशल मिडिया X पर लिखा - 

author-image
By Ankush Baraskar
New Update
ramnavami
Listen to this article
00:00 / 00:00
आज पुरे देश रामनवमी का पर्व मनाया जायेगा। अयोध्या भी सज चुकी है.आज सुबह भगवान रामलला की मूर्ति का अभिषेक हुआ और श्रृंगार किया गया, रामलला के अभिषेक की खूबसूरत झलकियों को देखकर लोग आनंदित हो रहे है. रामनवमी के शुभ अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने सोशल मिडिया X पर लिखा - 
Advertisment
देशभर के मेरे परिवारजनों को भगवान श्रीराम के जन्मोत्सव रामनवमी की अनंत शुभकामनाएं! इस पावन अवसर पर मेरा मन भावविभोर और कृतार्थ है। ये श्रीराम की परम कृपा है कि इसी वर्ष अपने कोटि-कोटि देशवासियों के साथ मैं अयोध्या में प्राण-प्रतिष्ठा का साक्षी बना। अवधपुरी के उस क्षण की स्मृतियां अब भी उसी ऊर्जा से मेरे मन में स्पंदित होती हैं।
यह पहली रामनवमी है, जब अयोध्या के भव्य और दिव्य राम मंदिर में हमारे राम लला विराजमान हो चुके हैं। रामनवमी के इस उत्सव में आज अयोध्या एक अप्रतिम आनंद में है। 5 शताब्दियों की प्रतीक्षा के बाद आज हमें ये रामनवमी अयोध्या में इस तरह मनाने का सौभाग्य मिला है। यह देशवासियों की इतने वर्षों की कठिन तपस्या, त्याग और बलिदान का सुफल है।
प्रभु श्रीराम भारतीय जनमानस के रोम-रोम में रचे-बसे हैं, अंतर्मन में समाहित हैं। भव्य राम मंदिर की प्रथम रामनवमी का यह अवसर उन असंख्य राम भक्तों और संत-महात्माओं को स्मरण और नमन करने का भी है, जिन्होंने अपना पूरा जीवन राम मंदिर के निर्माण के लिए समर्पित कर दिया।
मुझे पूर्ण विश्वास है कि मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम का जीवन और उनके आदर्श विकसित भारत के निर्माण के सशक्त आधार बनेंगे। उनका आशीर्वाद आत्मनिर्भर भारत के संकल्प को नई ऊर्जा प्रदान करेगा। प्रभु श्रीराम के चरणों में कोटि-कोटि नमन और वंदन!
Advertisment