Advertisment

Sariya Cement Price: आपके सपनो के घर को बनाये इतने बजट में ! गिर गए सरिया सीमेंट के दाम

सही समय पर खरीदारी कर सकें और किसी भी तरह की समस्या का सामना न करना पड़े. तो चलिए, इस आर्टिकल के माध्यम से आज की ताजा सरिया और सीमेंट की कीमतों के बारे में जानकारी प्राप्त करते हैं.

author-image
By Ankush Baraskar
New Update
आपके सपनो के घर को बनाये इतने बजट में ! गिर गए सरिया सीमेंट के दाम
Listen to this article
00:00 / 00:00

आपको यह जानकर खुशी होगी कि बदलते मौसम के साथ सरिया और सीमेंट की कीमतों में भारी गिरावट आई है. आज के समय में ज्यादातर लोग अपने लिए बेहतर घर बनाने का सपना देखते हैं. इसके लिए उन्हें सबसे पहले सीमेंट और सरिया की कीमतों के बारे में जानकारी होना जरूरी है. ताकि वह सही समय पर खरीदारी कर सकें और किसी भी तरह की समस्या का सामना न करना पड़े. तो चलिए, इस आर्टिकल के माध्यम से आज की ताजा सरिया और सीमेंट की कीमतों के बारे में जानकारी प्राप्त करते हैं.

Advertisment

यह भी पढ़िए :- 7000 रुपये से भी कम कीमत में मिल रहा है itel का जबरदस्त स्मार्टफोन, अप टू डेट फीचर्स और कंटाप कैमरा क्वालिटी के साथ मचा रहा ग़दर

घर बनाने का खर्च हुआ कम!
जैसा कि हम सभी जानते हैं कि आजकल घर बनाने में काफी पैसा खर्च होता है. इसके लिए सबसे पहले घर के मालिक को सरिया और सीमेंट की कीमत का पता होना चाहिए.

ताजा सरिया और सीमेंट की कीमत लिस्ट

Advertisment

अगर आप आज की ताजा सरिया और सीमेंट की कीमतों के बारे में जानकारी लेना चाहते हैं, तो बता दें कि फिलहाल बाजार में सरिया और सीमेंट की कीमतों में भारी गिरावट आई है. जिसके कारण लोगों के बीच सरिया और सीमेंट की खूब खरीददारी हो रही है.

आपको बता दें कि निर्माण सामग्री में सीमेंट का सबसे अहम स्थान है. इसकी कीमत की बात करें तो फिलहाल सीमेंट की कीमत ₹380 प्रति बैग चल रही है. वहीं, अगर सरिया की कीमत देखें तो यह ₹7000 प्रति टन की दर से लोगों के सामने पेश की गई है. यूजर्स अपने सुविधा अनुसार घर बनाने के लिए सीमेंट और सरिया का इस्तेमाल कर सकते हैं.

यह भी पढ़िए :- petrol Diesel Price Today: भारतीय तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल के नए रेट किये जारी ! इन जिलो में बढे दाम

सीमेंट की कीमत में भी गिरावट

आपको बता दें कि सरिया के साथ-साथ सीमेंट भी भवन निर्माण के लिए काफी महत्वपूर्ण है. दो हफ्ते पहले सीमेंट और सरिया की कीमत ₹75,000 प्रति टन थी. जिसे काटकर ₹70000 की दर से लोगों के सामने पेश किया गया है. पिछले कुछ हफ्तों में सीमेंट की कीमत ₹400 प्रति बोरी से घटकर ₹380 हो गई है.

Advertisment