Advertisment

Sariya Cement Price: आसमान से टपके सरिया सीमेंट के दाम घर बनाने का सपना होगा अब आसान जाने सीमेंट और सरिया की कीमत

मगर भारत में कई बार सीमेंट और सरिया के इतने ज्यादा दाम हो जाते हैं कि गरीब आदमी दो कमरे का मकान भी नहीं बना पाता.

author-image
By Ankush Baraskar
New Update
आसमान से टपके सरिया सीमेंट के दाम घर बनाने का सपना होगा अब आसान जाने सीमेंट और सरिया की कीमत
Listen to this article
00:00 / 00:00

Advertisment

दोस्तों, हर किसी का सपना होता है अपना एक पक्का मकान बनाने का, जिसके लिए लोग मेहनत से पैसा जोड़ते हैं. मगर भारत में कई बार सीमेंट और सरिया के इतने ज्यादा दाम हो जाते हैं कि गरीब आदमी दो कमरे का मकान भी नहीं बना पाता.

यह भी पढ़िए :- 29 May Rashifal: कल का दिन इन राशियों पर रहेगा अनुकूल, इन जातको को समस्याओ से पार पाने के लिए करना होगा यह उपाय

Advertisment

लेकिन अगर आप भी अपना पक्का आशियान बनाने का सपना देख रहे हैं तो देर न करें, क्योंकि आपके लिए एक खुशखबरी है. देशभर में सीमेंट और सरिया की कीमतों में भारी गिरावट आई है, जिसका फायदा उठाकर आप पैसे बचा सकते हैं. इसलिए घर बनाने में अब देरी न करें.

काफी लंबे समय के बाद सीमेंट और सरिया की कीमतों में गिरावट देखी गई है. इसलिए जरूरी है कि आप घर बैठे ना रहें और जल्द से जल्द सरिया-सीमेंट खरीद लें, क्योंकि आने वाले दिनों में इनके दाम फिर बढ़ सकते हैं.

Advertisment

सीमेंट की कीमतों पर एक नजर

घर बनाने से पहले एक बार सीमेंट के दाम जरूर जान लें, ताकि आपको किसी तरह की दिक्कत न हो. घर बनाने में सरिया से ज्यादा सीमेंट का इस्तेमाल होता है. आज के दौर में भी मजबूत घर बनाने के लिए राजगीर सही मात्रा में सीमेंट का इस्तेमाल करते हैं. इसकी वजह ये है कि भूकंप जैसी कोई आपदा आने पर भी घर सुरक्षित रहता है.

आजकल लेटर चढ़ाते वक्त भी सरिया की जाली का इस्तेमाल होता है. आप सोच रहे होंगे कि शायद सरिया और सीमेंट के दाम आसमान छू रहे होंगे, लेकिन अब ऐसा नहीं है. भारत में गिरावट के बाद जेपी सीमेंट का 50 किलो का बैग 390 रुपये में मिल रहा है. वहीं एसीसी सीमेंट का भी बैग 450 रुपये में मिल रहा है. ये दाम पहले के मुकाबले काफी कम हैं.

यह भी पढ़िए :- Petrol Diesel Price Today: भारतीय तेल कम्पनियो ने पेट्रोल-डीजल के दामों में किया बदलाव देखे आपके शहर के ताजा दाम

सरिया की कीमतों में भी गिरावट

पिछले कुछ हफ्तों में देशभर में सरिया की कीमतों में भी अच्छी खासी गिरावट आई है. इससे गरीब और मध्यम वर्ग के लोगों में खुशी की लहर है. अब वो अपने घर का सपना पूरा कर सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक, लगातार दो हफ्तों में सरिया की कीमतों में कुल 30 रुपये प्रति क्विंटल की कमी आई है. लिहाजा, गिरावट के बाद आप सरिया 7 हजार रुपये प्रति क्विंटल के भाव से खरीद सकते हैं.

Advertisment