Advertisment

शिवरात्रि पर कुबरेश्वर धाम में 7 मार्च से भागवत शुरू होने वाली है, जाने वहा पहुंचने के लिए कोन सी ट्रैन रुकेगी

आज हम आपको इस आर्टिकल के माधयम से आपको कुबरेश्वर  धाम में होने वाली रुद्राक्ष महोत्‍सव  और सात दिन चलने वाली शिवपुराण  कथा शुरू होने वाली है

author-image
By Sagar Charpe
New Update
sehore
Listen to this article
00:00 / 00:00

आज हम आपको इस आर्टिकल के माधयम से आपको कुबरेश्वर  धाम में होने वाली रुद्राक्ष महोत्‍सव  और सात दिन चलने वाली शिवपुराण  कथा शुरू होने वाली है और तो आप लोगो के िये यह ख़ुशी की बात है की आपको  वह जाने के लिए बहुत सी ट्रैन रुकने की सुचना दी गयी है आप इस आर्टिकल के माधयम से पूरी जानकारी  मिल जाएगी और मध्‍य प्रदेश के सीहोर जिले में कुबेरेश्‍वर धाम पर महाशिवरात्रि पर्व के मौके पर 7 मार्च से 13 मार्च तक रुद्राक्ष महोत्‍सव और शिव महापुराण कथा का आयोजन किया जाएगा।और क्या आपको पता है की इस शिवरात्रि महोत्‍सव पर पुरे   देशभर से करीब से करीब  20 लाख श्रद्धालुओं के पहुंचने का अनुमान  लगाया गया है और पिछले कुछ सालों की समस्‍याओं और सामने आई परेशानियों से सबक लेते हुए इस बार सीहोर प्रशासन ने खास तैयारियां की है।

Advertisment

ये भी पड़े :- आज आप के लिए नया Optical illusion लेकर आये जिसमे आपको जंक फ़ूड में से छिपी हुई रिंग को ढूंढिए, केवल 10 सेकंड

महाशिवरत्रि पर चलने वाली स्पेशल ट्रैन :- 

आज यहाँ से आपको यह  पर सीहोर में रुकने वाली ट्रैन के बारे में बताते है तो आइये लीजिये जानकारी और सीहोर में महाशिवरात्रि मेले के अवसर पर सीहोर स्‍टेशन पर ओवरनाइट एक्‍सप्रेस समेत दो जोड़ी ट्रेनों का अस्‍थाई ठहराव किया गया है। रेल प्रशासन ने जारी किए शेड्यूल में 5 मार्च से 17 मार्च तक 2 मिनट का अस्‍थाई ठहराव दिया जा रहा है। और  कुछ ट्रेनों को अस्‍थाई रूप से स्‍टॉपेज दिया है। और जिससे कि यहां कुरेरेश्‍वर धाम पर आने-जाने वाले श्रद्धालुओं को सीहोर से ही ट्रेन सुविधा मिल सके। इसको लेकर पश्चिम मध्‍य रेल ने पूरी जानकारी दी और देखे ट्रैन के नंबर और समय  के बारे में ,गाड़ी संख्या 19323 डॉ. अम्बेडकर नगर-भोपाल एक्सप्रेस 5 मार्च से 17 मार्च तक अपने प्रारम्भिक स्टेशन से प्रस्थान कर सीहोर रेलवे स्टेशन पर आगमन/प्रस्थान सुबह 9:40, 9:42 बजे अस्‍थाई  रूप से रुकेगी और गाड़ी संख्या 19324 भोपाल-डॉ. अम्बेडकर नगर एक्सप्रेस दिनांक 5 मार्च से 17 मार्च 2024 तक अपने प्रारम्भिक स्टेशन से प्रस्थान कर सीहोर रेलवे स्टेशन पर आगमन/प्रस्थान सायं 17:56, 17:58 बजे अस्थाई  से रुकेगी और गाड़ी संख्या 22191 इंदौर-जबलपुर ओवरनाइट एक्सप्रेस दिनांक 5 मार्च से 17 मार्च 2024 तक अपने प्रारम्भिक स्टेशन से प्रस्थान कर सीहोर रेलवे स्टेशन पर आगमन/प्रस्थान रात 22:17, 22:19 बजे अस्‍थाई  रूप से रुकेगी और गाड़ी संख्या 22192 जबलपुर-इंदौर ओवरनाइट एक्सप्रेस दिनांक 4 मार्च से 17 मार्च 2024 तक अपने प्रारम्भिक स्टेशन से प्रस्थान कर सीहोर रेलवे स्टेशन पर आगमन/प्रस्थान सुबह 06:08, 06:10 बजे अस्थाई ठहराव रहेगा।

Advertisment

ये भी पढ़िए :- फ़ागुन विजया एकादशी कब है जाने उसकी पूजा विधि और शुभ महुर्त के बारे में


जाने किस प्रकर से चल रही  सीहोर में  तैयारियां :-

सीहोर में  रुद्राक्ष महोत्‍सव की बहुत जोर शोर से तैयारिया रहे है और साथ में भगवत का आयोजन बड़ी जोर शोर से चलने  लगी और  शिव महापुराण कथा का आयोजन किया जाएगा। इसको लेकर जिला प्रशासन ने भी खासी तैयारी की है। और पुलिस प्रशासन ने भी ट्रैफिक प्‍लान जारी किया है। और अच्छी ट्रैफिक प्‍लान के तहत 5 मार्च से ही 24 घंटे के लिए रूट डायवर्ट करने का निर्णय लिया है। और सीहोर बायपास से कोई भी भारी वाहन नहीं निकल सकेंगे। और वहीं इंदौर से भोपाल की ओर आने वाले वाहनों को अमलाहा से डायवर्ट कर क्रिसेंट चौराहा निकाला जाएगा। इस डायवर्सन से वाहन चालकों को 9 किमी का चक्‍कर ज्‍यादा लगाना होगा।

 

 

Advertisment