Advertisment

Singapore Tourist Place : गर्मियों की छुट्टियां में यहां जाये घूमने यहाँ की हर एक जगह इंसान को हैरान कर देती है।

author-image
By Sagar Charpe
New Update
sak
Listen to this article
00:00 / 00:00
Advertisment

यूनिवर्सल स्टूडियो

Advertisment

बॉलीवुड की फिल्मों में सिंगापुर के यूनिवर्सल स्टूडियो को जरूर देखा होगा। इस स्टूडियो को देखने के लिए आपको सेंटोसा द्वीप जाना पड़ेगा। यूनिवर्सल स्टूडियो के अंदर दुनिया के बेहतरीन रेस्टोरेंट और कैफे हैं, जहां आप आराम से बैठकर खाना खा सकते हैं। यहाँ लॉस्ट वर्ल्ड ऑफ डायनासोर सहित कई मजेदार चीजें भी हैं। 

सिंगापुर चिड़ियाघर

Advertisment

सिंगापुर का चिड़ियाघर वही जगह है,आपको यहां 300 से अधिक प्रजातियों के जानवर सफेद टाइगर आदि देखने को मिल जाएंगे। यहां आप नाइट सफारी भी कर सकते हैं। रात में घूमने का यहां अलग ही मजा है।

सिंगापुर फ्लायर 

 सिंगापुर फ्लायर से बेहतर और कुछ हो ही नहीं सकता। रात के वक्त यहां से सिंगापुर का नजारा और भी खूबसूरत दिखता है। सिंगापुर फ्लायर से आप मरीना की खाड़ी की झलक देखने के अलावा पड़ोसी देश मलेशिया और इंडोनेशिया की भी झलक देख सकते हैं।

Advertisment

चाइना टाउन 

अगर आप सिंगापुर छुट्टियां मनाने जा रहे हैं और आपने चाइना टाउन नहीं देखा है,ट्रिप अधूरा रह गया। यहां आपको कई तरह के चाइनीज फूड, अट्रेक्टिव शॉप्स, और पारंपरिक चीनी सामान यहां देखने को मिल जाएंगे।

मर्लायन

ये मूर्ति मर्लायन पार्क में स्थित है। सिंगापुर का राष्ट्रीय प्रतीक चिन्ह द मर्लायन बेहद लोकप्रिय है। इस मूर्ति को जब आप देखेंगे, तो ये आधा शेर और आधा मछली के आकार में दिखाई देगी।

सेंटोसा द्वीप

यहां एक खूबसूरत द्वीप भी है। सेंटोसा द्वीप एक शानदार डेस्टिनेशन है, साथ ही साथ यहां आप सिंगापुर के मशहूर व्यंजनों का भी लुत्फ उठा सकते हैं। यहां अंडरवाटर वर्ल्ड एक्वेरियम है, जहां आप डॉलफिन को तैरते हुए देख सकते हैं। कई बॉलीवुड की फिल्मों में सिंगापुर के यूनिवर्सल स्टूडियो को जरूर देखा होगा। इस स्टूडियो को देखने के लिए आपको सेंटोसा द्वीप जाना पड़ेगा।

 

Advertisment