Advertisment

Sinking Place : समुद्र में समा सकती हैं ये जगह,इससे पहले डूब जाये ये शहर बना लीजिए यहाँ घूमने का प्लान

author-image
By Sagar Charpe
New Update
SAK
Listen to this article
00:00 / 00:00
Advertisment

मुंबई

Advertisment

भारत की वित्तीय राजधानी मुंबई यह शहर अरब सागर के तट पर स्थित है फैक्ट तो ये है कि 2100 भी ज्यादा दूर नहीं है, इससे पहले मुंबई समुद्र में समा जाए, आप यहां की हर एक जगहों की सैर जल्दी से कर लें।

कोच्चि

केरल के खूबसूरत शहर में आता है। अरब सागर का तापमान तेजी से बढ़ रहा है। समुद्र का बढ़ता स्तर और हिमालय के ग्लेशियरों का पिघलना यहां योगदान देने वाले मुख्य कारक हैं। डूबने से पहले आप ऐसी शानदार जगह का भ्रमण एक बार जरूर कर लें।

Advertisment

यह भी पढ़िए-मार्केट में धूमड़का मचाने जल्द दस्तक देंगी TATA SUMO मिलेंगे दनदनाते फीचर्स और कंटाप लुक

भावनगर

गुजरात का शहर भावनगर एक पुराना शहर है, जिसे 1724 में स्थापित किया गया था। इस शहर की खूबसूरती को देखने के लिए आप एक बार यहाँ टिप प्लान करें  

Advertisment

विशाखापत्तनम

आंध्र प्रदेश राज्य में एक तटीय शहर, जिसे आमतौर पर विज़ाग के नाम से जाना जाता है,आंध्र प्रदेश का ये शहर आज एक खूबसूरत बंदरगाह डेस्टिनेशन है, जहां पर्यटकों को सबसे ज्यादा शांति मिलती है। इससे पहले कि ये जगह गायब हो जाए,एक बार जरूर देख ले इस शहर की खूबसूरती

मैंगलोर

 मैंगलोर एक ऑफबीट डेस्टिनेशन है, जहां लोग शांति के साथ कुछ वक्त बिताने के लिए यहां आते हैं।जिस तरह से जलवायु परिवर्तन का हाल है, उस तरह से यहां की खूबसूरती धीरे-धीरे पानी में मिलती नजर आ रही है।

यह भी पढ़िए-स्मार्ट लुक और HD फोटू क्वालिटी से iPhone की लंका लगा देंगा Vivo का टकाटक स्मार्टफोन देखिये कीमत

चेन्नई

जलवायु परिवर्तन से प्रभावित होने की भविष्यवाणी की गई है। चेन्नई बेहद ही खूबसूरत जगह आप भी यहां घूमने की प्लानिंग जल्द से जल्द बना लें। प्रमुख शहर चेन्नई भी भविष्य में पानी में डूबने के निशान पर है। 

कोलकाता

भारत के पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता और उसके आसपास की जमीन के लिए भी समुद्री जलस्तर बढ़ने का खतरा बहुत ज्यादा है. इसके पास स्थित बड़ा डेल्टा वाला इलाका इसके लिए खतरनाक साबित हो सकता है। 

 

Advertisment