Advertisment

ट्रक के टायर में आग लगने से फटे 400 एलपीजी सिलेंडर, धमाके की आवाज से दूर तक मची ग्रामीणों में अफरा-तफरी

भोजपुर क्षेत्र के सिढावली-गुलाड़िया मुराद के बीच हुआ हादसा, सिलेंडर फटने के कारण भयानक आग की लपटें कई किलोमीटर दूर तक साफ नजर आ रही थीं। मौके पर पहुंचे पुलिस कर्मियों ने मुरादाबाद-ठाकुरद्वारा मार्ग पर यातायात रोक दिया गया। 

New Update
up
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

UP News/संवाददाता सलमान युसूफ:- मुरादाबाद-ठाकुरद्वारा मार्ग पर शनिवार को सिढावली-गुलाड़िया मुराद के बीच दोपहर करीब 1 बजे गैस सिलेंडर से भरे ट्रक के टायर में आग लग गई। जिसमें तकरीबन 400 सिलेंडर धमाके में जलकर राख हो गए है। हादसे में ट्रक चालक ने कूदकर अपनी जान बचाई। एलपीजी गैस सिलिंडर के ट्रक के टायर में आग लगी तो एक के बाद एक हुए धमाकों की आवाज से आस-पास के गांव के लोग और रोड से गुजर रहे वाहन चालकों में हड़कंप मच गया। ट्रक के टायर में आग लगने से एलपीजी गैस सिलेंडर फटने के बाद दूर-दूर तक खेतों में पड़े मिले। थाना भोजपुर के गुलाड़िया मुराद गांव निवासी आरिफ हुसैन ने बताया की वह रोड किनारे पर गन्ने का कोल्हू लगाकर जूस बेच रहे थे। इस दौरान मुरादाबाद की दिशा से एलपीजी गैस सिलेंडर से भरा ट्रक आ रहा था।

Advertisment

यह भी पढ़िए :- Harda: पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मोरगढ़ी में विशाल जनसभा को संबोधित कर भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा

जिसके टायर में आग लगी हुई थी। बताया जा रहा है की ट्रक में 400 एलपीजी गैस सिलिंडर भरे थे। आग लगने के कारण आस-पास के गांव के ग्रामीणों और वाहन चालकों में अफरा तफरी मच गई। आग लगने के बाद सिलिंडरों में एक के बाद एक धमाके हुए। धमाके की आवाज सुनकर वहां भीड़ इकट्ठी हो गई। घटना की जानकारी मिलने पर मौके पर एसपी देहात संदीप कुमार मीना सीओ राजेश कुमार तिवारी और भोजपुर थाना प्रभारी बिजेन्द्र सिंह भारी पुलिस फोर्स लेकर घटनास्थल पर पहुंच गए। सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम आग पर काबू पाने के लिए कड़ी मशक्कत करती दिखी। सिलेंडर फटने के कारण भयानक आग की लपटें कई किलोमीटर दूर तक साफ नजर आ रही थीं। मौके पर पहुंचे पुलिस कर्मियों ने मुरादाबाद-ठाकुरद्वारा मार्ग पर यातायात रोक दिया गया। 

यह भी पढ़िए :- Shivpuri: मुँह बोलीं बहन पर लगाए हत्या के आरोप, मृतक के मोबाइल में मिले मुँह बोली बहन के आपत्तिजनक फोटो, 16 तारीख से गायब था युवक

एसपी देहात संदीप कुमार मीना ने बताया की भोजपुर से ठाकुरद्वारा को जाने वाले मार्ग पर शनिवार की दोपहर करीब 1 बजे सिढावली-गुलाड़िया मुराद के बीच एलपीजी गैस सिलेंडर से भरे चलते हुए ट्रक के टायर में आग लग गई। ड्राइवर ने गाड़ी को रोक-कर आग बुझाने का प्रयास किया। लेकिन जब तक आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। आग लगने के बाद ड्राइवर और आस-पास के लोग दूर चले गए। एलपीजी गैस सिलेंडर में आग पकड़ने के बाद एक-एक कर विस्फोट हो गया। खेतों में फटकर गिरे सिलेंडर से आग लगने पर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की 10 से 12 गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया। हादसे में किसी भी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है। 

Advertisment
Latest Stories