Valentine Special : वेलेंटाइन पर पार्टनर से प्यार के इजहार से पहले जरूर जान ले यह वास्तु टिप्स, वरना बिगड़ सकता है काम

author-image
By Ankush Baraskar
New Update
Valentine Special : वेलेंटाइन पर पार्टनर से प्यार के इजहार से पहले जरूर जान ले यह वास्तु टिप्स, वरना बिगड़ सकता है काम

Valentine Special : वेलेंटाइन डे हर साल 14 फरवरी को मनाया जाता है और अपने प्रेमी या प्रेमिका से अपने प्यार का इजहार करने के लिए मनाया जाता है। वैसे तो यह डे पक्षिमी देशो की देन है पर इससे लगभग हर देश में मनाया जाता है। क्योंकि यह दिन हर प्रेमी जोड़ो के लिए बेहद ही खास दिन होता है। यह प्यार और स्नेह का एक खास दिन है। इस दिन लोग अपने प्यार के इजहार के लिए उपहार, फूल और कार्ड आदि विनम्रता से व्यक्त करते हैं। इस दिन को भारत में भी कई विवाहित और अविवाहित दोनों प्रेमी जोड़ो के द्वारा मनाया जाता है।

यह भी पढ़िए :- MITHUN CHAKRABORTY : सीने में दर्द के चलते हुए थे भर्ती, बेटे ने तबियत पर दिया अपडेट

लेकिन भारत में मनाए जाने वाले सभी दिवसों का एक अपना भारतीय अर्थ होता है फिर चाहे वो विदेशो की देन हे क्यू न हो। इसलिए आगर आप भी इस साल वेलेंटाइन डे पर अपने प्यार का इजहार करना चाहते हो या अपने पार्टनर को स्पेशल फील करवाना चाहते हो तो सभी प्रपोजल प्लान्स को सफल करने के लिए कुछ वास्तु शास्त्र से जुड़ी चीजों का अच्छी तरीके से ध्यान रखिएगा। आईये जानते है कुछ ऐसे वास्तु शास्त्र को जो काफी लाभदायक साबित हो सकते है -

Valentine Special : वेलेंटाइन डे पर अपनाए यह वास्तु टिप्स

अगर आप एक विवाहित जोड़ा हो और आप काफी दमे से अपने पार्टनर के लिए कुछ सेशल करने की सोच रहे हो तो इस वेलेंटाइन इन वास्तु टिप्स को करे फॉलो

अगर विवाहित आप अपने विवाहित जीवन में सुख और ख़ुशी की कामना करते है तो आप वेलेंटाइन डे के दिन अपने बैडरूम में अपने और अपने पार्टनर की मोसुकुरते हुए साथ की फोटो अपने कमरे की दिवार पर जरूर लगाए इससे रिश्ते में मिठास आएगी और सभी कलेश दूर रहेंगे।

अपने अपने कमरे में सोते समय पेअर के तरफ आने वाली साइड पर बहते हुए पानी की फोटो जरूर लगाए। इससे मन में शांति बानी रहेगी और आपसी लड़ाई में कमी आएगी।

आप अपने पति या पत्नी को या फिर अपने पार्टनर को गिफ्ट के तौर पर घडी देना चाहते है तो ऐसा ना करे, क्योंकि कहा जाता है की इससे पहले तो एक दूसरे के लिए वक्त की कमी हो जाती है और आपके पार्टनर के करियर में तरक्की रुक जाती है।

यह भी पढ़िए :- TEDDY DAY : वैलेंटाइन वीक का चौथा दिन सॉफ्ट टॉयज के साथ है स्पेशल, टेड्डी के साथ लाये चेहरे पर मुस्कान

Valentine Special : अविवाहित जोड़े अपना सकते है यह टिप्स

वैलेंटाइन डे के दिन मिले प्यार भरे उपहार को अपने कमरे ऐसे ही कही ना रख दे, इसको अपने कमरे में पश्चिम दिशा में रखे। कहा जाता है कि इस दिशा में धन की देवी विराजमान होती है जिनके ज़रिये ज़िन्दगी में साडी तकलीफे कपल्स के बीच दूर हो जाती है।

अपने पार्टनर को काले रंग से जुड़े कोई भी तोहफे ना दे, काले रंग को भले ही आज लोग पसंद करते है लेकिन काले रंग को अशुभ माना जाता है।

Latest Stories