Advertisment

Bhopal Gas factory fire : भोपाल के यूनियन कार्बाइड फैक्ट्री में लगी आग, सैकड़ो फ़ीट उठा धुआँ मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड

घटनाक्रम को रस्ते से जा रहे लोगो ने देखा और तत्काल फायर ब्रिगेड को सुचना दी. मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड और प्रशासनिक अमले ने मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। 

New Update
भोपाल के यूनियन कार्बाइड फैक्ट्री में लगी आग, सैकड़ो फ़ीट उठा धुआँ मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00
Advertisment

Bhopal Gas factory fire :आज दोपहर में भोपाल गैसकांड वाले यूनियन कार्बाइड कारखाने में भीषण आग लग गयी. जिसका धुआँ सेकड़ो फ़ीट ऊपर उठता दिखाई दिया। इस घटनाक्रम को रस्ते से जा रहे लोगो ने देखा और तत्काल फायर ब्रिगेड को सुचना दी. मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड और प्रशासनिक अमले ने मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। 

यह भी पढ़िए :- MP Loksabha Election: पीएम मोदी ने तो 22 लोगों को अरबपति बनाया पर हम हम करोड़ों लखपति बनाने जा रहे हैं - राहुल गाँधी

Advertisment

यह वही फैक्ट्री है जिसमे 1984 में गैस रिसने से कईओ लोगो की जान गयी थी और उसका नुकसान आज भी देखने को मिल रहा है. भोपाल गैस कांड के बाद इस फैक्ट्री को बंद कर दिया गया था।  कोई इस कारखाने के अंदर नहीं जा सके इसके लिए यहां पर प्रशासन ने पुलिस तैनात कर रखी है। 

यह भी पढ़िए :- Loksabha Election 2024 : थम गया प्रचार का शोर, मध्यप्रदेश की 9 सीटों पर तय होगा दिग्गजों का भविष्य

और आज इस फैक्ट्री में भीषण आग लगने की घटना सामने आयी है. जिसमे पुराना कबाड़ का सामान और पड़ी चीजे जल गयी है. आग कैसे लगी इस इस बात का खुलासा नहीं हो पाया है. 

Advertisment
Latest Stories