पाकिस्तान की बदहाली किसी से छिपी नहीं है बढ़ती महंगाई, लगातार बढ़ रहा कर्ज पाकिस्तान की मुश्किलों को बढ़ा रहा है।

Credit- All pic by google

 पाकिस्तान में गेहूं, चावल, मिर्च, टमाटर, चीनी, सिगरेट और गैस की कीमतें आसमान छू रही है। 

पाकिस्तान में चरम पर महंगाई      पाकिस्तान में महंगाई अपने चरम पर है। वहां लोग खाने एक-एक दाने को मोहताज हैं। सब्जियों की कीमत सातवें आसमान पर पहुंच चुकी है।

 460 रुपये किलो भिंडी    पाकिस्तान में एक किलो भिंडी खरीदने के लिए आपको 460 पाकिस्तानी रुपये चुकाने होंगे। मौसमी सब्जियों की कीमत भी तेजी से भाग रही है

आलू के दाम सातवें आसमान पर    पाकिस्तान में सब्जियों की कीमत सातवें आसमान पर है। पाकिस्तान में एक किलो के लिए आपको 83 पाकिस्तानी रुपया चुकाना होगा। 

रुला देगी प्याज-टमाटर की कीमत   वहीं पाकिस्तान में एक किलो प्याज खरीदने के लिए आपको 150 पाकिस्तानी रुपये देने होंगे। वहीं टमाटर के लिए आपको 145 पाकिस्तानी रुपये चुकाने होंगे।  

गोभी तो भूल ही जाइए   एक किलो गोभी खरीदने के लिए 250 पाकिस्तानी रुपये चुकाने होंगे। गाजर खरीदने के लिए आपको 200 रुपये किलो से ज्यादा की कीमत पर मिलेंगे.

 मटर खाना तो भूल जाएंगे   पाकिस्तान में मटर की कीमत सुनकर आप खाना भूल जाएंगे। जो मटर आप भारत से 30-40 रुपये खरीदते हैं, पाकिस्तान में कीमत 200 पाकिस्तानी रुपये  में बिक रहा है।

आटे-चावल की कीमत तो पूछो मत   पाकिस्तान में आटे की कीमत 88 फीसदी तक उछल चुकी है। वहीं चावल 78 फीसदी तक महंगे हो चुके हैं।  वहां एक किलो आटा खरीदने के लिए आपको 160 रुपये चुकाने होंगे चो चावल के लिए 146 रुपये। 

Learn more