अगर आप न्यू ईयर सेलिब्रेशन किसी ऐसी जगह जाकर करना चाहते हैं जहां ट्रैफिक में फंसकर ही पूरा एक दिन बर्बाद न हो जाए तो इसके लिए भारत की इन जगहों का प्लान बनाएं।

Credit- All pic by pinterest

खूबसूरती में तो आगे हैं ही साथ ही भीड़ और शोरगुल से एकदम दूर। सबसे अच्छी बात कि यहां आप सर्दियों में आकर भी कर सकते हैं जमकर एन्जॉय।

खिमसर, राजस्थान         इस गांव में आकर आपको एक अलग ही नजारा देखने को मिलेगा। पूरा गांव मरुस्थल से घिरा हुआ है। जैसलमेर जैसी सफारी का आनंद आप यहां आकर भी ले सकते हैं। खिमसर को खासतौर से अपनी संस्कृति के लिए जाना जाता है।

पूवर, केरल   केरल की हर एक जगह इतनी खूबसूरत है कि आपका वेकेशन यादगार बन जाएगा, लेकिन पूवर यहां का एक बेहद खूबसूरत गांव है, जो तिरुवनंतपुरम के दक्षिणी सिरे पर मौजूद है। 

लाचुंग, सिक्किम      सिक्किम स्थित लाचुंग गांव भी ऐसा है जहां आप न्यू ईयर सेलिब्रेशन का प्लान कर सकते हैं। 2400 मीटर की ऊंचाई पर स्थित है लाचुंग शहरी भीड़भाड़ से एकदम दूर है।

मलाना, हिमाचल प्रदेश     मलाना हिमाचल प्रदेश का एक छोटा सा गांव है। कुल्लू जिले में स्थित मलाना गांव खूबसूरती के अलावा अपनी संस्कृति और धार्मिक मान्यताओं के लिए मशहूर है।

लंढौर, उत्तराखंड   उत्तराखंड में मसूरी के पास बसा है लंढौर। जहां की खूबसूरत पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करती है। नेचर से लेकर एडवेंचर लवर्स तक को ये जगह बहुत पसंद आएगी।