Advertisment

घर बैठे शुरू करे कम बजट वाला बिज़नेस, लाखो रूपये की होगी कमाई देखे पूरी खबर

author-image
By Himanshu Ghodki
New Update
s
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

घर बैठे शुरू करे कम बजट वाला बिज़नेस, लाखो रूपये की होगी कमाई देखे पूरी खबर  .हम आपको बता दे की गाव हो या शहर मे दोनों ही जगह मे ब्रेड के बिना सुबह का नास्ता तो ही नहीं सकता ,यह सुबह के नास्ते में ब्रेड का बहुत इस्तेमाल करते है। इससे बहुत सी चीजों में इस्तेमाल किया जाता है। और आसानी से यह किराना सोप पर मिल भी जाती है। ऐसे में अगर आप कोई नया बिजनेस शुरू करने का सोच रहे है तो आप ब्रेड का बिजनेस शुरू कर सकते है और मार्केट में आप इस बिजनेस को बहुत आगे तक पंहुचा सकते है।

Advertisment

यह भी पढ़े- सरकार की इस योजना से किसानो के चेहरे पर दिखेगी ख़ुशी की चमक, धान किसानो के खाते में आयेगी इतनी राशि

जाने कैसे करे ब्रेड का बिज़नेस शुरू 

अगर आप ब्रेड बनाने का बिजनेस शुरू करना है तो आपको ब्रेड बनाने की फैक्ट्री लगानी पड़ेगी। इसके लिए आपको बिल्डिंग, मशीन, जमीन, बिजली-पानी की सुविधा और कर्मचारियों की भी जरुरत होगी। अगर आप छोटे स्तर पर इस बिजनेस को शुरू करने का सोच रहे है तो आपको फैक्ट्री लगाने के लिए लगभग 1000 वर्गफीट की ही जगह लगेगी। इसके अलावा आपको इस बिजनेस करने के लिए रजिस्ट्रेशन कराना होगा। साथ ही आपको FSSAI से भी लाइसेंस लेने की भी जरुरत पड़ेगी तब आप यह बिजनेस खोल सकते है।

Advertisment

जाने इस ब्रेड के बिज़नेस कितनी लगेगी लागत

अगर आप एक अच्छी प्लानिंग से यह बिजनेस करना चाहते है तो इसमें बहुत ज्यादा पैसे लगाने की जरुरत नहीं है। आप ऐसे कम पैसे से भी खोल सकते है। शुरुआत में आप जरूरी संसाधनों के साथ इस बिजनेस को शुरू कर सकते हैं और इसके बाद कमाई के साथ-साथ आप इस बिजनेस को बड़ा सकते है। अगर आप छोटे लेवल पर ब्रेड बनाने का बिजनेस को शुरू करते हैं तो आपको इसमें मशीनरी और बाकी सामान खरीदने के लिए लगभग 5 लाख रुपये खर्च करने पड़ेगे ,नहीं तो आप प्रधानमंत्री मुद्रा योजना की सहायता लेकर भी इस बिजनेस को खोल सकते है। और इस बिजनेस की अच्छे से शुरुवात कर सकते है।

यह भी पढ़े- TATA की खटिया खड़ी करेगी Mahindra Bolero का बाहुबली लुक, ब्रांडेड फीचर्स के साथ मिलेगा दमदार इंजन देखे कीमत

कितना होगा मुनाफा

हम आपको बता दे की अगर अपने इस बिजनेस की बात करे तो आपको बा दे की इस ब्रेड की डिमांड सभी जगह बढ़ती ही जा रही है, ऐसे में आपका बिजनेस सफल होने की पूरी संभावना है. अगर हम ब्रेड के बिजनेस से मुनाफे की बात करे तो ब्रेड पैकेट की कीमत 40 से 60 रुपये तक रहती है. वहीं, इसको बनाने के लिए खर्चा भी बहुत कम आता है ,ऐसे में आप इसका बढे लेवल पर उत्पादन कर के अच्छा पैसा कमा सकते है और अधिक इस बिजनेस में अच्छा मुनाफा कमा सकते है।

Advertisment
Latest Stories