महंगाई के चक्कर में पार्टी नहीं कर पा रहे शराबियो लिए बड़ी खुशखबरी इस दिन से कम हो रहे राज्य में शराब के दाम

By takpradesh@gmail.com

Published on:

Liquor Price Update

महंगाई के चक्कर में पार्टी नहीं कर पा रहे शराबियो लिए बड़ी खुशखबरी इस दिन से कम हो रहे राज्य में शराब के दाम शराब के शौकीनों के लिए एक खुशखबरी है! 1 जुलाई 2024 से कर्नाटक में शराब की कीमतों में कमी होने जा रही है. जी हां, आपने बिल्कुल सही पढ़ा! राज्य सरकार के इस फैसले का मकसद राज्य में ही शराब की बिक्री को बढ़ावा देना है.

सरकार ने कम किया महंगी शराब पर उत्पाद शुल्क

कर्नाटक सरकार ने 1 जुलाई 2024 से बियर सहित प्रीमियम शराब की कीमतों में बदलाव करने की घोषणा की है. राज्य सरकार के मसौदा अधिसूचना के अनुसार, महंगी शराब पर उत्पाद शुल्क कम कर दिया गया है. इससे शराब की कीमतों में कमी आई है और शराब प्रेमियों में खुशी की लहर है.

पड़ोसी राज्य से होगा मुकाबला

राज्य सरकार ने पड़ोसी राज्य में बिकने वाली शराब (बीयर और व्हिस्की) की कीमतों के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए 16 विभिन्न श्रेणियों में प्रीमियम शराब की कीमतों में संशोधन किया है.

अब सस्ती होगी शराब!

इस कदम का उद्देश्य स्थानीय रूप से प्रीमियम और अन्य ब्रांडों की शराब को अधिक किफायती बनाना है. राज्य सरकार का मानना है कि इससे लोग सस्ती शराब के लिए दूसरे राज्य जाने की बजाय कर्नाटक में ही शराब खरीद सकेंगे. उदाहरण के तौर पर, पहले 750 मिलीलीटर की ग्रेटा की बोतल की कीमत लगभग ₹2000 थी, लेकिन 1 जुलाई से इसकी कीमत ₹1700 से ₹1800 के बीच होगी. इसी तरह, ₹5000 वाली शराब अब लगभग ₹3600 से ₹3700 में मिलेगी.

Leave a Comment

Home
G News
Join
Shorts