मध्यप्रदेश में लाड़ली बहनों को मिलेगी फिर ख़ुशख़बरी,5 july को 1500 रुपए की आ सकती है किस्त

By takpradesh@gmail.com

Published on:

मध्यप्रदेश में लाड़ली बहनों को मिलेगी फिर ख़ुशख़बरी,5 july को 1500 रुपए की आ सकती है किस्त मध्य प्रदेश की लाडली बहनों के लिए बड़ी खुशखबरी! मुख्यमंत्री मोहन यादव ने जुलाई में मिलने वाली राशि को लेकर बड़ा ऐलान किया है। 5 जुलाई को लाडली बहना योजना की राशि खातों में ट्रांसफर कर दी जाएगी. बालाघाट में एक जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम मोहन यादव ने राशि बढ़ाने की घोषणा भी की है।

सीएम ने कहा कि लाडली बहनों का हमेशा ध्यान रखा जाएगा

बालाघात में सीएम मोहन यादव ने कहा कि मध्य प्रदेश सरकार ने हमेशा लाडली बहनों का ध्यान रखा है, आगे भी रखा जाएगा. 5 जुलाई को लाडली बहनों के खातों में पैसा ट्रांसफर कर दिया जाएगा. इसके अलावा सीएम मोहन यादव ने बड़ी घोषणा भी की है और कहा है कि जल्द ही हम इस योजना की राशि भी बढ़ाएंगे.

योजना को पूरा हुआ 1 साल

आपको बता दें कि लाडली बहना योजना की शुरुआत मई 2023 में पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने की थी. इस योजना में शुरुआत में 21 से 60 साल तक की महिलाओं को 1000 रुपये दिए जाते थे. जिसे बाद में बढ़ाकर 1250 कर दिया गया था. इसके बाद इसे 3000 तक बढ़ाने की घोषणा की गई थी. योजना को 1 साल हो चुका है, लेकिन राशि अभी 1250 ही मिल रही है.

कब और कितनी राशि बढ़ेगी, नहीं बताया गया

अब सीएम ने एक बार फिर राशि बढ़ाने का जिक्र किया है. हालांकि उन्होंने अपने भाषण में यह नहीं बताया है कि राशि कब और कितनी बढ़ाई जाएगी. ऐसी स्थिति में अब सीएम मोहन यादव ने शनिवार को बालाघाट में हुई बैठक में बताया कि लाडली बहन की 14वीं किस्त 5 जुलाई को खातों में ट्रांसफर कर दी जाएगी. इसके अलावा सीएम ने एक और बड़ी घोषणा करते हुए कहा है कि हम जल्द ही इस योजना की राशि भी बढ़ाएंगे.

ऐसे चेक करे राशि

सबसे पहले लाडली बहना योजना की आधिकारिक वेबसाइट https://cmladlibahna.mp.gov.in/ पर जाएं. इसके बाद होम पेज पर जाएं और आवेदन और भुगतान स्थिति के विकल्प पर क्लिक करें. क्लिक करते ही एक और पेज खुल जाएगा जहां आपको अपना आवेदन नंबर या सदस्य समग्र आईडी नंबर दर्ज करना होगा. इसके बाद कैप्चा कोड डालकर सबमिट कर दें. सबमिट करने के बाद मोबाइल पर ओटीपी आएगा. ओटीपी दर्ज करने और सत्यापन के बाद आपकी भुगतान स्थिति खुल जाएगी. जहां आपको भुगतान की वर्तमान स्थिति दिखाई देगी.

Leave a Comment

Home
G News
Join
Shorts