Advertisment

कम बजट में खरीदना है लक्ज़री कार तो बेस्ट ऑप्शन है Nissan Magnite देखे फाडू फीचर्स और पॉवरफुल इंजन

ऑटोमोबाइल :- भारतीय ऑटोसेक्टर में इन दिनों SUV का क्रेज दिन ब दिन बढ़ते ही जा रहा हैं जिसको देख कर कई मोटर निर्माता कंपनी एक से बढ़कर एक कार को लांच कर रही हैं।

New Update
gihk
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भारतीय ऑटोसेक्टर में इन दिनों SUV का क्रेज दिन ब दिन बढ़ते ही जा रहा हैं जिसको देख कर कई मोटर निर्माता कंपनी एक से बढ़कर एक कार को लांच कर रही हैं। आज हम एक ऐसी कार के बारे में आपको बताएंगे जो कम कीमत के साथ लक्ज़री कार का मिलेंगा। Nissan Magnite इन दिनों काफी चर्चा में बनी हुई है। इस SUV को लोग इसके आकर्षक लुक और काफी कम कीमत के लिए पसंद करते हैं। तो आइये जानते है इसके फीचर्स और कीमत के बारे में.....

Advertisment

यह भी पढ़िए-Maruti Jimny का फुदकना भूला देंगी Mahindra Thar का 5-Door मॉडल, देखिये फीचर्स और इंजन

Nissan Magnite का दमदार इंजन 

Nissan Magnite के इंजन की बात की जाये तो इसमें आपको Nissan Magnite में दो अलग-अलग इंजन के वैरिएंट्स देखने को मिलेंगे। जिसमे पहला 1.0-लीटर तीन-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 72 ps की पावर और 96 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसके साथ ही Nissan Magnite कार में दूसरा इंजन 1.0-लीटर तीन-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन देखने को मिल सकता है जो इंजन 100 ps पावर और 160 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट कर सकता हैं। इसमें 5 स्पीड गियरबॉक्स भी मिलता हैं।

Advertisment

Nissan Magnite के फीचर्स 

Nissan Magnite suv कार में मिलने वाले फीचर्स की बात करे तो आपको इसमें Auto की कनेक्टिविटी वाला 8 इंच का इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन सिस्टम, 10 लीटर का ग्लव बॉक्स, लेदर कवर से लिपटा हुआ स्टीयरिंग व्हील, वायरलेस Apple CarPlay और Android और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे क्वालिटी फीचर्स देखने को मिल जाते है। इसके अतिरिक्त इसमें 16-इंच के वील्स, पीछे डिफ़ॉगर और पीछे पार्किंग सेंसर्स के साथ व्यू कैमरा जैसे फ़ीचर्स मिलेंगे। 

Nissan Magnite के सेफ्टी फीचर्स 

Advertisment

Nissan Magnite के सेफ्टी फीचर्स की बात करे तो आपको Nissan Magnite में दो एयरबैग्स, ईबीडी के साथ एबीएस मौजूद हैं। इसमें एंटी-रोल बार, वीइकल डाइनेमिक कंट्रोल, ट्रैक्शन कंट्रोल, हिल स्टार्ट असिस्ट, हाइड्रॉलिक ब्रेक असिस्ट, टीपीएमएस यानी टायर को जांचने वाला सिस्टम और कीलेस एंट्री मिलेंगे। 

यह भी पढ़िए-iphone का गेम ओवर कर देंगा OnePlus का धांसू स्मार्टफोन, HD फोटू क्वालिटी के साथ दमदार इंजन देखे कीमत

Nissan Magnite की कीमत और माइलेज 

Nissan Magnite के कीमत की बात करे तो इसकी क़ीमत Rs. 6.00 लाख – Rs. 10.86 लाख रूपए एक्स शोरूम के बीच चुने गए वेरीएंट्स पर आधारित है। वही इसके माइलेज की बात करे तो एआरएआई द्वारा दावा किया गया है की 17.4 से 19.7 किमी प्रति लीटर इसका माइलेज हो सकता है।

Advertisment
Latest Stories