Advertisment

Creta का गेम बजा देंगी Maruti Alto प्रीमियम फीचर्स के साथ मिलेंगा चार्मिंग लुक

भारतीय ऑटो सेक्टर में मारुति ने अपनी सबसे ज्यादा डिमांड वाली कार ऑल्टो 8000 का प्रोडक्शन बंद कर दिया है। जो भारतीय बाजार में सबसे पसंदीदा गाड़ियों में से एक थी।

New Update
४५३े
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भारतीय ऑटो सेक्टर में मारुति ने अपनी सबसे ज्यादा डिमांड वाली कार ऑल्टो 8000 का प्रोडक्शन बंद कर दिया है। जो भारतीय बाजार में सबसे पसंदीदा गाड़ियों में से एक थी। इसी को ध्यान में रखते हुए कंपनी मारुति सुजुकी Alto 800 का अपडेटेड वर्जन लॉन्च करने की सोच रही है।अब आपको Maruti Alto 800 नये अवतार में देखने को मिल सकती हैं। माना जा रहा है की Maruti Alto 800 टाटा पंच की हेकड़ी निकालने वाली होगी। यह कार टाटा पंच को टक्कर देने वाली होगी। रिपोर्ट्स की मानें तो इस कार में आपको दमदार इंजन के साथ तगड़ा माइलेज भी मिलेगा तो आइए जानते हैं इस कार के कीमत और फीचर्स के बारे में।

Advertisment

यह भी पढ़िए-Oneplus की बैंड बजा देंगा Vivo का धांसू स्मार्टफोन बढ़िया फोटू क्वालिटी के साथ दमदार बैटरी देखे कीमत

Maruti Suzuki Alto 800 के फीचर्स

अगर बात की जाये Maruti Alto 800 इस कार में आपको दमदार फीचर्स मिलने वाले हैं। जो इस सेगमेंट की सबसे आकर्षक कार साबित होने वाली है। इसके टॉप एंड वेरिएंट में आपको स्मार्टप्ले इंफोटेनमेंट सिस्टम मिल सकता है, जो कार प्ले और android auto कनेक्टिविटी को सपोर्ट कर सकता है। इस कार में पावर विंडो, led drl व्हील कैप, डुअल एयरबैग और एबीएस के साथ ईबीडी और रिवर्स पार्किंग जैसे कई फीचर्स दिए जा सकते हैं।

Advertisment

Maruti Suzuki Alto 800 का दमदार इंजन

अगर बात की जाये Maruti Alto 800 में मिलने वाले संभावित दमदार इंजन की बात करें तो इसमें आपको 796 सीसी का बीएस6 इंजन मिलेगा। यह इंजन मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस होगा। इसका कर्ब वेट 850, अच्छा ग्राउंड क्लीयरेंस और बूट स्पेस होगा।

Maruti Suzuki Alto 800 का माइलेज

Advertisment

अगर बात की जाए Maruti Alto 800 के माइलेज तो इस कार में दमदार इंजन को शामिल किया गया है। इस वजह से इस कार का माइलेज काफी अच्छा रहने वाला है। इसमें इतना दमदार इंजन शामिल किया गया है। माना जा रहा है कि यह कार 1 लीटर ईंधन में करीब 35 किलोमीटर का सफर तय कर सकती है।

यह भी पढ़िए-मार्केट में धूमड़का मचाने जल्द दस्तक देंगी TATA SUMO मिलेंगे दनदनाते फीचर्स और कंटाप लुक

Maruti Suzuki Alto 800 की कीमत

अगर बात की जाये Maruti Alto 800 के कीमत की तो यह कार इस साल के अंत तक कभी भी भारतीय बाजार में लॉन्च हो सकती है। हालाँकि, कंपनी ने अभी तक इसके लॉन्च के बारे में आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की है। लेकिन माना जा रहा है कि इसे 5 लाख रुपये से कम कीमत पर लॉन्च किया जाएगा।

Advertisment
Latest Stories