Advertisment

Toyota के दिमाग का सिस्टम हिला देगा TATA का CNG वेरिएंट, तगड़े इंजन के साथ डिजिटल फीचर्स की भरमार

मात्र 1 लाख से 1.55 लाख रुपये की डाउन पेमेंट के साथ आप इसे अपने गैरेज में खड़ा कर सकते हैं. खास बात ये है कि टाटा ने इस गाड़ी में टर्बो चार्ज्ड CNG इंजन लगाया है, जो बेहतरीन माइलेज और पिकअप देने का वादा करता है.

New Update
tata
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

कार खरीदने का प्लान कर रहे हैं और मन में कॉम्पैक्ट SUV का ख्याल है, जो माइलेज के साथ-साथ दमदार परफॉर्मेंस भी दे? तो आपके लिए खुशखबरी है. टाटा कंपनी ने बाजार में उतारी है TATA Nexon CNG! ये धांसू SUV पांच स्टार सेफ्टी रेटिंग के साथ आई है, यानी आपके परिवार की सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा गया है.अब आप इस शानदार और फीचर्स से लैस SUV में अपने परिवार के साथ सुरक्षित यात्रा कर सकते हैं. मात्र 1 लाख से 1.55 लाख रुपये की डाउन पेमेंट के साथ आप इसे अपने गैरेज में खड़ा कर सकते हैं. खास बात ये है कि टाटा ने इस गाड़ी में टर्बो चार्ज्ड CNG इंजन लगाया है, जो बेहतरीन माइलेज और पिकअप देने का वादा करता है.

Advertisment

यह भी पढ़िए:- Mahindra के स्क्रू ढीले कर देगी TATA की पहाड़ो की रानी, शक्तिशाली इंजन और शानदार परफॉर्मन्स से बनेगी ग्राहकों की पहली पसंद

TATA Nexon CNG Engine Power 

ये नई CNG SUV कितनी दमदार है, ये तो जान ही गए हैं, अब बारी है इसके इंजन की ताकत जानने की. कंपनी ने इसमें 1199 cc का इंजन लगाया है, जो 3 और 4 दोनों तरह के सिलेंडर ऑप्शन के साथ आएगा. 1.2 लीटर का ये टर्बो चार्ज्ड इंजन अधिकतम 108PS की पावर 5500 rpm पर और 153 Nm का टॉर्क 1750 से 4000 rpm के बीच देता है. साथ ही इसमें मैन्युअल और ऑटोमैटिक दोनों तरह के 6 स्पीड गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलेगा.

Advertisment

TATA Nexon CNG Features 

टाटा इस कार को 28 जून 2024 तक भारतीय बाजार में लॉन्च कर देगी. फीचर्स की बात करें तो इसमें अलॉय व्हील्स, 26 किमी तक का माइलेज, फुली पावर स्टीयरिंग के साथ ही ABS, EBD और TPMS जैसे सुरक्षा फीचर्स भी दिए गए हैं.इंटीरियर की बात करें तो लग्जरी और प्रीमियम फील के साथ इसमें JBL म्यूजिक सिस्टम, पावर विंडोज, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, कार कनेक्ट टेक्नोलॉजी और शानदार सनरूफ भी मिलेगा.

यह भी पढ़िए:- Pulsar को ध्वस्त कर देगा TVS Apache का नया मॉडल, कातिल लुक और झन्नाटेदार फीचर्स से जीतेगी युवाओ का दिल

Tata Nexon CNG  Price 

जैसा कि आर्टिकल में बताया गया है, ये कार टाटा 28 जून 2024 को लॉन्च करेगी, जिसकी शुरुआती कीमत 9,25,000 रुपये बताई जा रही है. इसमें कई मॉडल हैं, जिनमें से टॉप मॉडल को आप ऑन रोड लगभग 14 लाख रुपये में खरीद सकते हैं. अगर फाइनेंस की बात करें तो अगर आपका सिबिल स्कोर अच्छा है तो मात्र 95 हजार से 1 लाख 55 हजार रुपये की डाउन पेमेंट देकर आप इस धांसू TATA Nexon CNG SUV को अपने घर ला सकते हैं.

Advertisment
Latest Stories