Advertisment

Betul Loksabha : बैतूल जिले की लोकसभा सीट पर 4 मतदान केन्द्रो पर होगा पुनर्मतदान, चुनावी बस में आग लगने से EVM जलकर हुई थी खाक

मतदान केंद्र 275 रजापुर में शासकीय हाईस्कूल,276 डूडर रैय्यत में राजकीय एकीकृत उच्च विद्यालय, 279 कुंडा रैय्यत में शासकीय नवीन प्राथमिक शाला भवन और 280 चिखलीमाल शासकीय एकीकृत माध्यमिक विद्यालय में  पुनर्मतदान के लिए निर्वाचन आयोग ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन को पत्र लिखा। 

New Update
बैतूल जिले की लोकसभा सीट पर 4 मतदान केन्द्रो पर होगा पुनर्मतदान, चुनावी बस में आग लगने से EVM जलकर हुई थी खाक
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Betul Loksabha : बैतूल जिले के 4 मतदान केन्द्रो से चुनाव सामग्री और EVM लेकर वापस लौटी बस में आग लगने से EVM मशीन जलकर राख हो गयी. गनीमत रही की कोई जनहानि नहीं हुई. जो EVM जली है वह मतदान केंद्र 275 रजापुर में शासकीय हाईस्कूल,276 डूडर रैय्यत में राजकीय एकीकृत उच्च विद्यालय, 279 कुंडा रैय्यत में शासकीय नवीन प्राथमिक शाला भवन और 280 चिखलीमाल शासकीय एकीकृत माध्यमिक विद्यालय में  पुनर्मतदान के लिए निर्वाचन आयोग ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन को पत्र लिखा। 

Advertisment

यह भी पढ़िए :- UP News: लुटेरी दुल्हन की गैंग का पुलिस ने किया पर्दाफाश, शादी की रात ही गहने दहेज़ लेकर हो जाती थी फरार

चार केन्द्रो पर पुनर्मतदान

निर्वाचन आयोग ने चार केंद्रों पर पुनः 10 मई को मतदान करने के आदेश दिए है। भारत चुनाव आयोग ने विधिवत आदेश जारी किए। मुलताई विधानसभा क्षेत्र के में मतदान के बाद ईवीएम और मतदान कर्मियों को लेकर लौट रही बस में अचानक आग लग गई थी। ड्राइवर ने जलती बस से कूद कर जान बचाई थी। मतदानकर्मीयो ने जान बचाई, कलेक्टर बैतूल ने घटना की रिपोर्ट चुनाव आयोग को भेजी थी और वही से यह आदेश जारी हुए है जिन केंद्रों पर दोबारा मतदान कराया जाएगा। 

Advertisment

यह भी पढ़िए :- Viral Video : नई कार की पूजा करने मंदिर पहुंचा शख्स, ब्रेक की जगह दबा दिया एस्क्लेटर, अनियंत्रित होकर मंदिर में जा घुसी कार देखे वीडियो

धारा 144 लागू 

कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी श्री नरेन्द्र कुमार सूर्यवंशी ने मुलताई विधानसभा क्षेत्र के मतदान केन्द्र क्रमांक-275 राजापुर, मतदान केन्द्र-276 डूडर रैय्यत, मतदान केन्द्र-279 कुंदा रैय्यत तथा मतदान केन्द्र-280 चिखलीमाल में धारा 144 लागू की है। 8 मई की शाम 6 बजे से 11 मई की रात्रि 12.00बजे तक धारा 144 प्रभावशील रहेगी। असामाजिक तत्वों तथा अवैध सामग्री के परिवहन एवं निर्वाचन अवधि में लोक शांति, लोक सुरक्षा एवं जन साधारण के जीवन व संपत्ति की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए यह प्रतिबंधात्मक आदेश जारी किया गया है।

Advertisment
Latest Stories