Advertisment

Congress : जानें किन तीन सीट पर कांग्रेस को नहीं मिल रहे है प्रत्याशी

Congress: मध्य प्रदेश में लोकसभा की 29 सीट है। जिन सभी सीट पर बीजेपी ने अपने प्रत्याशी के नाम के ऐलान कर दिये है। जबकि कांग्रेस पार्टी ने प्रदेश की केवल 25 सीट पर अपने प्रत्याशी के नाम के ऐलान कर किये है।

New Update
k

Congress: Know on which three seats Congress is not getting candidates

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00
Advertisment

जबकि खजुराहो की सीट पर  कांग्रेस पार्टी इंडिया गठबंधन के तहत समाजवादी पार्टी को सीट दी है । जिसके बाद अब कांग्रेस पार्टी  को प्रदेश की तीन सीट पर अपने  प्रत्याशी के नाम के ऐलान नहीं किये है ।

Advertisment

 ये भी पढ़े :- Satna: सतना में इन तीन नेताओं के बीच त्रिकोणीय मुकाबला

ग्वालियर लोकसभा सीट

आपको बता दे की ग्वालियर लोकसभा सीट पर भलें बीजेपी ने  कब्जा कर रखा हो । लेकिन कांग्रेस पार्टी यहां से  हर बार कड़ी टक्कर देती आई है। जहां से जीत को लेकर कांग्रेस की खास उम्मीदें हैं। जिसके चलते  पार्टी कोई रिस्क नहीं लेना चाहती है। किसी मजबूत कैंडिडेट को यहां से  मौका देना चाहती है। जबकि भाजपा ने यहां से पूर्व मंत्री भारत सिंह कुशवाह को प्रत्याशी बनाया है। वहीं कांग्रेस पार्टी में  पूर्व सांसद रामसेवक सिंह बाबूजी, पूर्व विधायक प्रवीण पाठक, पूर्व मंत्री लाखन सिंह यादव, युवा कांग्रेस नेता मितेन्द्र सिंह और विधायक डॉ. सतीश सिकरवार को लेकर चर्चा है। 

Advertisment

ये भी पढ़े :- Ban imposed on public holidays: लोकसभा चुनाव के चलते कर्मचारियों की सार्वजनिक छुट्टियों पर, लगा प्रतिबंध

मुरैना लोकसभा सीट 

वही प्रदेश की मुरैना लोकसभा सीट पर 1996 से बीजेपी का कब्जा है। जहां पर  तोमर का काफी प्रभाव है।   भाजपा ने जातिगत फैक्टर को ध्यान में रख इस सीट से पूर्व विधायक शिवमंगल सिंह तोमर को उम्मीदवार के लिया चुना गया  है। जबकि कांग्रेस को अब तक यहां ये एक  मजबूत प्रत्याशी की तलाश में है। इसके अलावा कांग्रेस पार्टी में मुरैना सीट  विधायक पंकज उपाध्याय जो बीजेपी छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए है । उनके नाम की चर्चा है । इसके अलावा पार्टी  पूर्व विधायक नीटू उर्फ सत्यपाल सिंह सिकरवार के नामों की चर्चा है।  इस बीच पूर्व नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह का नाम भी चर्चाओं में बना हुआ है । 

खंडवा लोकसभा सीट

इसे अलावा  खंडवा सीट से काफी लंबे समय से भाजपा का गढ़ है।  बीजेपी ने यहां से  सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल को उम्मीदवार बनाया है। वहीं कांग्रेस इस सीट पर उम्मीदवार की तलाश में  है। इस बीच  कांग्रेस पार्टी में  पूर्व कांग्रेस जिला अध्यक्ष पूनम पटेल, सुनीता और पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव  के नाम की चर्चा  है। 

Advertisment
Latest Stories