Advertisment

Satna: सतना में इन तीन नेताओं के बीच त्रिकोणीय मुकाबला

Satna: लोकसभा चुनाव के बीच मध्य प्रदेश में सियासी गरमी बढ़ सी गयी है। जहां पर इस बार कुछ सीटों पर तीनों पार्टी के बीच त्रिकोणीय मुकाबला होने वाला है । इसी में से एक लोकसभा सीट सतना की है ।

author-image
By Pooja Sen
New Update
k

Satna: Triangular contest between these three leaders in Satna

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

जहां पर  बीजेपी, कांग्रेस और  बीएसपी प्रत्याशी नारायण त्रिपाठी के बीच त्रिकोणीय मुकाबला होने वाला है ।

Advertisment

ये है सतना का समीकरण 

आपको बता दे कि प्रदेश की सतना सीट पर बीजेपी ने जहां सांसद गणेश सिंह को मैदान में उतारा है। जो इससे पहले यहां पर चार बार सांसद रहे है। जबकि कांग्रेस ने सतना विधानसभा के मौजूदा विधायक पर भरोसा बरकार रखा है। वहीं बीएसपी ने सोशल इंजीनियरिंग का कार्ड खेला है और ब्राह्मण चेहरे नारायण त्रिपाठी पर दांव लगाया है। जो कि सतना सीट पर पिछले 20 साल से काम कर रहे है । 
Advertisment

साम-दाम से जीतने की कोशिश में है बीजेपी 

वहीं सतना सीट पर बीजेपी  जीतने की पूरी कोशिश में है। इसी बीच  बीजेपी प्रत्याशी गणेश सिंह का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी पर तेजी से शेयर किया जा रहा है। इस वीडियो में गणेश सिंह कह रहे थे कि 'साम-दाम-दंड-भेद-अस्त्र-शस्त्र का इस्तेमाल करो लेकिन मुझे बूथ जिताओ। नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनना तय है'। जिनके इस बयान के बाद कांग्रेस ने आपत्ति जताई थी ।  वहीं अब इस मामले को लेकर बीएसपी प्रत्याशी नारायण त्रिपाठी भी हमलावर हैं। 

Advertisment

ये भी पढ़े :- Bhopal: 1 अप्रैल से भोपाल में बढ़ सकती है, पेट्रोल की किल्लत

 कौन जीतेगा सतना का रण

इसके अलावा अगर हम ये  विधानसभा चुनाव 2023 के चुनाव को देखें तो मालूम चलता है । कि इसमे कांग्रेस के सिद्धार्थ कुशवाहा को जीत मिली थी। वहीं बीजेपी सांसद गणेश सिंह को इस चुनाव में हार का मुंह देखना पड़ा था। वहीं इसके अलावा बीजेपी छोड़ विंध्य जनता पार्टी बनाने वाले नारायण त्रिपाठी ने सतना की मैहर विधानसभा से चुनाव लड़ा था । जहां त्रिपाठी को हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में देखना अब इस बार ये देखन दिलचस्प होगा कि सतना के चुनावी रण में कौन जीत पाता है। 
Advertisment
Latest Stories