Advertisment

Oldest Female Voter: जानें कौन है, मध्यप्रदेश की सबसे बुजुर्ग महिला मतदाता

Oldest Female Voter: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव से ठीक पहले प्रदेश की सबसे बुजुर्ग महिला मतदाता के बारे में जानकारी सामने आयी है । जो की गुना जिले की है । जिन्हें प्रदेश के निर्वाचन अधिकारी ने ढूंढ निकाला है।

author-image
By Pooja Sen
New Update
K

Oldest Female Voter: Know who is the oldest female voter of Madhya Pradesh, whose age will surprise you

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00
Advertisment

इस जिले की है वो 

Advertisment

आपको बता दे कि प्रदेश की सबसे बुजुर्ग महिला मतदाता के बारे में जानकारी सामने आयी है। जो की गुना जिले की है । जिन्हें प्रदेश के निर्वाचन अधिकारी ने ढूंढ निकाला है। जो कि गुना जिले कीबमोरी विधानसभा क्षेत्र के सिमरोद गांव की निवासी महिला आदिवासी है। जिनका नाम जबरी बाई है। जिनकी उम्र 113 वर्ष है । जिनको कलेक्टर सतेंद्र सिंह व जिला पंचायत सीईओ प्रथम कौशिक ने  घर पहुंचकर जबरी बाई का सम्मान किया है।

ये भी पढ़े :- Dhar Bhojshala Survey: धार भोजशाला में 8 वे दिन भी जारी है सर्वे ,जुमे की नमाज अदा करेंगे मुस्लिम

नए युवा वोटरों, बुजुर्ग मतदाताओं की है  तलाश

Advertisment
बता दे कि अभी प्रदेश में नए युवा वोटरों के साथ प्रदेश के सबसे बुजुर्ग मतदाताओं की तलाश है। जिनको लेकर अभी प्रदेश में मतदाता जागरुकता कार्यक्रम हर जिले में चलाया जा रहा है। 

इस कारण है  बुजुर्ग मतदाताओं की तलाश

जानकारी के आणूसर, मध्यप्रदेश में चुनाव आयोग के निर्देशन में हर जिले में स्वीप प्रोग्राम चलाया जा रहा है । जिसके लिये  मतदाता जागरुकता कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं।  जिसको लेकर ये उम्मीद की जा रही है कि इससे  लोकसभा चुनावों में मतदान के प्रतिशत को बढ़ सकता है । इसके लिए हर जिले में निर्वाचन कार्यालय ऐसे बुजुर्ग मतदाताओं की भी तलाश कर रहा ह।  जो 100 साल या इससे भी अधिक साल  के हैं।  जो हर चुनाव में वोटिंग में हिस्सा लेते हैं। ऐसे बुजुर्ग मतदाताओं को निर्वाचन कार्यालय अभियानों के जरिये  अन्य मतदाताओं को जागरुक करने का काम कर रहे हैं। 
Advertisment
Latest Stories