Creta की बाप बनकर आयी Maruti swift कम कीमत में आएगा फुल मजा

By takpradesh@gmail.com

Published on:

भारतीय बाजार में हाल ही में 9 मई 2024 को मारुति सुजुकी ने अपनी नई मारुति स्विफ्ट 2024 कार लॉन्च की है. ये कार हुंडई और टाटा जैसी कंपनियों के नए मॉडल्स को टक्कर देने के लिए लॉन्च की गई है. इन दिनों नई मारुति स्विफ्ट 2024 काफी पॉपुलर हो रही है क्योंकि इसमें कुछ ऐसे एडवांस फीचर्स हैं जो लोगों को काफी पसंद आ रहे हैं. इस कार में वायरलेस चार्जिंग पोर्ट, 6 एयरबैग्स और नेटवर्क स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे ब्रांडेड फीचर्स शामिल हैं. आइए आज के इस आर्टिकल में इस कार के बारे में पूरी जानकारी हासिल करते हैं.

लड़कियों को दीवाना बनाने आया Vivo का शानदार 5G स्मार्टफोन, 256GB स्टोरेज से OnePlus फेल

नई Maruti swift 2024 के फीचर्स

अगर इस मारुति कार के इंटीरियर फीचर्स की बात करें तो इसमें काफी सारे बदलाव किए गए हैं. नई स्विफ्ट अब पहले से ज्यादा बेहतर इंटीरियर के साथ आती है. इसके डैशबोर्ड, इंफोटेनमेंट सिस्टम, एसी वेंट्स और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में कई सुधार किए गए हैं, जो इसे और भी शानदार बनाते हैं.

Maruti swift इंजन और परफॉर्मेंस

कंपनी ने इस कार में 1.2 लीटर Z सीरीज माइल्ड हाइब्रिड पेट्रोल इंजन दिया है. नई स्विफ्ट में पुरानी स्विफ्ट के चार-सिलेंडर इंजन की जगह तीन-सिलेंडर इंजन दिया गया है. नया Z सीरीज 1197 सीसी माइल्ड हाइब्रिड पेट्रोल इंजन कार को 81.6 PS की पावर और 112 Nm का टॉर्क देगा. माइलेज की बात करें तो Swift Petrol Manual 24.8 किलोमीटर प्रति लीटर और Swift Petrol AMT 25.75 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है.

लॉन्च हुई नए फीचर्स वाली New Kia Seltos, 20kmpl का मिलेगा माइलेज

नई Maruti swift 2024 की कीमत

आपको बता दें कि चौथी जनरेशन वाली स्विफ्ट को भारत में 9 मई 2024 को लॉन्च किया गया था, हालांकि कंपनी ने इसकी कीमत के बारे में आधिकारिक रूप से जानकारी नहीं दी है, लेकिन इसकी कीमत 6.49 लाख रुपये से 9.60 लाख रुपये के बीच बताई जा रही है. नई मारुति स्विफ्ट 2024 अपने शानदार फीचर्स, बेहतर इंटीरियर और दमदार इंजन के साथ मार्केट में काफी पॉपुलर हो रही है.

Leave a Comment

Home
G News
Join
Shorts