Advertisment

Harda News: हरदा मे प्रधानमंत्री जनता से करेंगे झूठे वादों की बरसात – कांग्रेस

हरदा जिले की जनता ने भाजपा का को नकार दिया हैं काँग्रेस कार्यकर्ताओं की मेहनत से हम लोकसभा चुनाव भी जीतेंगे। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के लिए मंडी बंद करना अनुचित हैं क्योंकि किसानों को फसल बेचने दूर दूर से आना पड़ता हैं मंडी बंद होने से किसान परेशान रहेंगे।- कांग्रेस

author-image
By Ankush Baraskar
New Update
ॐ patel
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Harda/संवाददाता मदन गौर हरदा :- लोकसभा चुनाव 2024 मे प्रचार हेतु हरदा आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जिला कांग्रेस अध्यक्ष ओम पटेल ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए बताया कि हरदा आकार पीएम मोदी वास्तविक मुद्दों से जनता का ध्यान भटकाने के लिए कई रणनीतियां है। लेकिन प्रधानमंत्री के झूठ के कारोबार का अंत अब निकट है। हरदा जिले की जनता ने भाजपा का को नकार दिया हैं काँग्रेस कार्यकर्ताओं की मेहनत से हम लोकसभा चुनाव भी जीतेंगे। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के लिए मंडी बंद करना अनुचित हैं क्योंकि किसानों को फसल बेचने दूर दूर से आना पड़ता हैं मंडी बंद होने से किसान परेशान रहेंगे।

Advertisment

यह भी पढ़िए :- Pandhurna: आदिवासी अंचल के ग्राम नौनछापर वासी सड़क को मोहताज,ग्रामीणों ने सड़क निर्माण की उठाई मांग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2022 तक सभी किसानों की आय दुगनी करने का वादा किया था लेकिन आज 2024 तक किसानों की आय दुगनी होने के वजाये खर्चा एवं लागत डबल से अधिक हो गया हैं किसानों के उपयोग मे आने वाले सभी उपकरणों, खाद बीज, उर्वरकों की कीमतें लगातार बेतहाशा बधाई जा रही हैं जिससे किसान दुखी एवं परेशान हैं।हरदा जिला कृषि प्रधान जिला हैं किसानों को खेती मे उपयोग किए जाने उपकरणों पर GST लगाकर ट्रैक्टर के डीजल के रेट डबल कर दिए सभी रासायनिक खादों के दाम डबल से ज्यादा कर दिया हैं जिस पर प्रधानमंत्री 
कभी नहीं बोलते हैं दूध दही आटा दाल सभी पर टेक्स लगाकर जनता को लूटा जा रहा हैं लेकिन प्रधानमंत्री बोलते हैं सब चंगा सी।

किसानों को मिलने वाली MSP पर प्रधानमंत्री ने कोई बात नहीं की गई चुनाव मे MSP की गारंटी का वादा चुनावी जुमला ही निकला हैं। मध्यप्रदेश मे भाजपा के नेताओं ने किसानों से 2700 रुपए के भाव से गेहूं खरीदने का अपने घोषणा पत्र मे उल्लेख किया था लेकिन वहाँ भी किसानों के साथ छल किया गया और 2300 से गेहूं बेचने पर किसान मजबूर हैं । प्राकृतिक आपदा से फसल खराब होने पर किसानों को कोई मुआवजा नहीं मिलता हैं, जिससे हरदा जिले का किसान भाजपा से नाखुश हैं  2014 मे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों की कर्जमाफ़ी की घोषणा की थी लेकिन वह भी जुमला ही साबित हुई मध्यप्रदेश मे माननीय कमलनाथ जी की कांग्रेस सरकार ने किसानों का कर्ज माफ किया था दिल्ली मे किसान आंदोलन मे किसानों पर हुए केंद्र सरकार से अत्याचारों से हरदा जिले का किसान भी दुखी हैं।

Advertisment

मध्यप्रदेश का हरदा जिले से हरदा विधानसभा और टिमरनी विधानसभा मे कांग्रेस कार्यकर्ताओं की मेहनत से और भाजपा के झूठे ढकोसलों से जनता ने कांग्रेस को अपना समर्थन दिया है और भाजपा का सुपड़ा साफ हुआ हैं लोकसभा चुनाव मे भी 30 सालों से भाजपा ने कोई विकास कार्य नहीं किए और भाजपा प्रत्याशी डी डी उईके को उनके ही कार्यकर्ता ठीक से नहीं जानते हैं तो जनता तो बहुत दूर हैं ओर इनके द्वारा क्षेत्र के लोकसभा क्षेत्र के किसी भी जिले मे सांसद रहते कोई विकासजनता अब इस झूठ के झांसे में नहीं आने वाली। हमारा घोषणापत्र हर एक भारतीय के लिए है। सबकी बराबरी की बात करता है। सबके लिए न्याय की बात करता है। कांग्रेस का न्याय पत्र सच की बुनियाद पर टिका है, भारत के इतिहास में किसी भी प्रधानमंत्री ने अपने पद की गरिमा को इतना नहीं गिराया, जितना मोदी जी ने गिराया है।

यह भी पढ़िए :- Susner: नवयुगल जोड़ों ने फेरे लेने के साथ ही ली मतदान अवश्य करने की शपथ

युवाओं, महिलाओं, किसानों, दलितों और पिछड़ों से जुड़े मुद्दों के सवालों का उत्तर देने के बजाय प्रधानमंत्री ने असली मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए देश मे अपनी रैलियों में झूठ बोला और अपमानजनक बयान दिए हैं। पहला चरण भाजपा लिए बहुत बुरा रहा लेकिन शायद स्थिति हमारे अनुमान से कहीं ज़्यादा खराब रहा हैं। कांग्रेस के घोषणा पत्र मे युवाओं, महिलाओं, किसानों, आदिवासियों, मध्यम वर्ग और श्रमिकों के लिए न्याय की बात की हैं।पीएम की जनसभा के लिए शासन प्रशासन द्वारा गांवों से भीड़ भरकर लाई जाएगी यह भीड़ भाजपा के कार्यकर्ताओं की नहीं जिला प्रशासन की होगी प्रशासन द्वारा पीएम की सभा के लिए जनता को परेशान किया जा रहा हैं प्रशासन जनसभा के लिए स्कूल बंद की जा रही हैं शादियों के सीजन मे मंडिया बंद की जा रही हैं जिससे किसान को नुकसान होगा।

Advertisment
Latest Stories