Advertisment

सिंधिया जी की जीत समाज के विकास और समृद्धि की गारंटी है - पूर्वमंत्री भूपेन्द्र सिंह दांगी

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी और सिंधिया जी देश के और क्षेत्र के विकास के लिए सहयोगी बनेंगे इसलिए हमें उनका आगे बढ़ कर साथ देना है। यह बात यहां आयोजित दांगी क्षत्रिय समाज संगठन के स्वागत कार्यक्रम में पूर्व गृहमंत्री, वरिष्ठ विधायक भूपेंद्र सिंह दांगी ने कही। 

author-image
By Ankush Baraskar
New Update
ba
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Mungawali/संवाददाता दसरथ सिंह यादव अशोकनगर :-यह चुनाव विकास का यज्ञ है। हमारी समाज को समझदारी से विकास के लिए वोट करना है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी और सिंधिया जी देश के और क्षेत्र के विकास के लिए सहयोगी बनेंगे इसलिए हमें उनका आगे बढ़ कर साथ देना है। यह बात यहां आयोजित दांगी क्षत्रिय समाज संगठन के स्वागत कार्यक्रम में पूर्व गृहमंत्री, वरिष्ठ विधायक भूपेंद्र सिंह दांगी ने कही। 

Advertisment

यह भी पढ़िए :- 16 अप्रैल को दिग्विजय सिंह दाखिल करेंगे अपना नामांकन, जाने कोन होगा नामांकन रैली में शामिल

पूर्व गृहमंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि सिंधिया जी तो जीत ही रहे हैं। यहां बात हार जीत के बजाए जीत का रिकार्ड बनाने की है जिसमें समाज को इकतरफा सहयोग सिंधिया जी को करना है। उन्होंने कहा कि हमें लोकतंत्र के इस यज्ञ में समझदारी से अपनी वोट देना चाहिए। हम याद रखें कि सिर्फ विकास से ही समृद्धि आती है और समृद्धि का कोई दूसरा रास्ता नहीं है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी का तीसरी बार प्रधानमंत्री बनना, सिंधिया जी का यहां से जीत कर बड़े विभाग का मंत्री बनना ही हमारे समाज के विकास की गारंटी की है। पूर्व मंत्री श्री सिंह ने कहा कि दांगी क्षत्रिय समाज कृषि आधारित, मुख्यतः गांवों में निवास करने वाली समाज है। हमारे लिए बड़ी सिंचाई परियोजनाएं, हाईवे सड़कें, पर्याप्त और सस्ती बिजली, किसान सम्मान निधि, स्वास्थ्य के लिए आयुष्मान भारत योजना, हर घर नल से जल जैसी योजनाओं से ही हमारी समाज में खुशहाली आएगी। 

पूर्व गृहमंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि हमें कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह का शासन भी याद रखना चाहिए जब हमारे गांव, कस्बों से लेकर प्रदेश भर में न बिजली बची थी न सड़कें बची थीं। श्री सिंह ने कहा कि सिंधिया जी को हमारी समाज के बड़े समर्थन से हमारी समाज का भी सम्मान बढ़ेगा। सिंधिया जी जीतेंगे तो यह हमारे लिए विकास के अवसर की तरह होगा। सिंधिया जी देश और प्रदेश में बड़े कद के नेता हैं। दिल्ली और भोपाल के स्तर पर उनका प्रभाव है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी स्वयं सिंधिया जी को बहुत स्नेह करते हैं। 

Advertisment

पूर्व मंत्री श्री सिंह ने दांगी क्षत्रिय समाज के सदस्यों को संबोधित करते हुए कहा कि हमें रामराज्य की संकल्पना के आधार पर देश को आगे बढ़ाना है। इसके लिए भारत की संस्कृति, सम्मान और स्वाभिमान आवश्यक है। मुगल हमारे लाखों मंदिर तोड़ कर भी हमारे विश्वास और आस्था को नहीं डिगा सके। देश में भगवान राम का मंदिर सबसे ज्यादा भव्यता से फिर खड़ा हो गया। हमारे संस्कृति की सुरक्षा में ही समारी सुरक्षा है। संस्कृति की रक्षा के लिए भाजपा सरकार जरूरी है। उन्होंने कहा कि शास्त्रों में लिखा है यदि हमारा राजा त्यागी और तपस्वी हो तो उसका लाभ पूरी समाज को मिलता है। आज प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी त्याग और तपस्या के साथ पूरा जीवन देश को समर्पित कर रहे हैं। उनके प्रभाव के कारण ही भारत दुनिया के सबसे शक्तिशाली देशों की पंक्ति में खड़ा है। उन्होंने कहा कि हमारे आपस के छोटे मोटे विवादों का असर इन बड़े चुनावों पर नहीं पड़ना चाहिए। 

यह भी पढ़िए :- Panna: प्रशासन कर रहा बालू माफियाओं के आतंक को अनदेखा, अवैध उत्खनन के साथ साथ यातायात नियमों की उड़ रही धज्जियां

स्वागत समारोह को सागर सांसद श्री राजबहादुर सिंह दांगी, पूर्व मंत्री विधायक श्री बिजेंद्र सिंह यादव, श्री प्रद्युम्न सिंह दांगी, मंडल अध्यक्ष चंद्रभान सिंह दांगी ने भी संबोधित किया। आभार गब्बर सिंह दांगी ने व्यक्त किया। कार्यक्रम में शमशाबाद के पूर्व विधायक रुद्रप्रताप सिंह,गंजबासौदा नपा उपाध्यक्ष संदीप सिंह ठाकुर, जनपद अध्यक्ष प्रतिनिधि धर्मेंद्र जैन, अरविंद सिंह कुकावली, शिवराजसिंह बिलहरू, रामकिशन सिंह दांगी खजुरिया, मोहन सिंह बिलहरू, विक्रम सिंह ओंड़ेर, कुलवंत सिंह कुकावली, चंद्रभान सिंह प्यासी, राघवेन्द्र सिंह घाटबमुरिया, दांगी समाज के जिला अध्यक्ष राजेंद्र सिंह दांगी, अर्जुन सिंह कुकावली, भीकम सिंह पूर्व सरपंच, संतोष सिंह नानोटी, तूफान सिंह, पुष्पेंद्र सिंह एड,हजारी लाल, सलकन सिंह ओंड़ेर, जितेंद्र सिंह बड़खेरा, राममिलन सिंह सहित दांगी क्षत्रिय समाज के सैकड़ों प्रतिष्ठित जनों ने हिस्सा लिया।

Advertisment
Latest Stories