Advertisment

Susner: समर्थन मूल्य पर गेहूं खरीदी की मांग को लेकर किसानों लगाया चक्काजाम, प्रशासन की समझाइश के बाद खत्म किया

किसानों की मांग थी कि खरीदी केंद्र पर उनका गेंहू 27 रुपये में समर्थन मूल्य पर खरीदा जावे साथ कुछ किसानों के गेंहू को घटिया किस्म का बताकर नही खरीदी केंद्र पर नही खरीदने से नाराजी जताई गई।

author-image
By Ankush Baraskar
New Update
susner
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Susner/संवाददाता संजय चौहान सुसनेर:- स्थानीय इंदौर कोटा नेशनल हाइवे 532जी पर नगर से दो किलोमीटर दूर सड़क पर किसानों ने ट्रैक्टर ट्रालियां खड़ी कर गुरुवार की शाम को चक्काजाम लगा दिया। किसानों की मांग थी कि खरीदी केंद्र पर उनका गेंहू 27 रुपये में समर्थन मूल्य पर खरीदा जावे साथ कुछ किसानों के गेंहू को घटिया किस्म का बताकर नही खरीदी केंद्र पर नही खरीदने से नाराजी जताई गई। चक्काजाम के दौरान किसानों में मानवता भी दिखाई दी गयी.

Advertisment

यह भी पढ़िए :- Susner : पर्यावरण एवं अध्यात्म के साथ भारतीय नूतन वर्ष के स्वागत में मनाया जाएगा एक वर्षीय गौ आराधना महोत्सव

जब एक एम्बुलेंस मरीज को लेकर जा रही थी तो उन्होंने अपने ट्रैक्टर ट्राली को हटाकर एम्बुलेंस को जाने का रास्ता दिया। किसानों को द्वारा लगाए गए चक्काजाम के चलते नेशनल हाइवे पर वाहनों की लंबी कतारें लग गयी जिस पर तहसीलदार विजय कुमार सेनानी, एसडीओपी देवनारायण यादव एवं थाना प्रभारी गगन बादल ने मौके पर पहुचकर किसानों को समझाया कि समर्थन मूल्य पर एवं गुणवत्ता विहीन गेंहू की खरीदी पर शासन की सख्त मनाई है। प्रशासन की समझाइश के बाद दो घण्टे में किसानों का चक्काजाम समाप्त हुआ।

यह भी पढ़िए:- Susner: मुस्लिम धर्म के लिए 12 महीनो में से एक रमजान का महीना, सुसनेर की सात वर्ष की निमरा शेख ने भी रखा रोजा

"किसानों द्वारा समर्थन मूल्य की खरीदी एवं गुणवत्ता विहीन गेंहू बताकर खरीदी नही करने पर चक्काजाम लगा दिया था। जिस पर प्रशासन द्वारा उन्हें समझाईश देकर चक्काजाम समाप्त किया गया। अभी समर्थन मूल्य पर खरीदी बन्द है वही गुणवत्ता विहीन गेंहू की खरीदी पर भी शासन की ओर से मनाई है। शासन की ओर से इसकी जांच के लिए अधिकारी की नियुक्ति भी प्रत्येक खरीदी केंद्र पर की है।"- विजय कुमार सेनानी, तहसीलदार, सुसनेर। 

Advertisment
Latest Stories