Mp Weather Today:मध्य प्रदेश में बारिश का असमान हाल, कहीं सूखा तो कहीं बाढ़,कल कैसा रहेगा मौसम

By takpradesh@gmail.com

Published on:

Mp Weather Today

Mp Weather Today:मध्य प्रदेश में बारिश का अभी तक का हाल मिलाजुला ही रहा है. कहीं सूखे जैसे हालात हैं तो कहीं बाढ़ आई हुई है. आइए मौसम विभाग की रिपोर्ट के आधार पर जानते हैं कि अभी तक कैसा रहा है बारिश का आंकड़ा और कल कैसा रहेगा मौसम?

अब तक कम बारिश, कुछ इलाकों में भारी बारिश

औसतन देखा जाए तो अभी तक प्रदेश में करीब 6 इंच बारिश हुई है, जबकि सामान्य तौर पर 6.5 इंच बारिश हो जानी चाहिए थी. यानी अभी आधा इंच पानी कम बरसा है. कुल मिलाकर, मध्य प्रदेश में औसत बारिश 9 फीसदी कम हुई है. पूर्वी मध्य प्रदेश में 18 फीसदी कम बारिश हुई है, वहीं पश्चिमी मध्य प्रदेश में औसत से 1 फीसदी कम बारिश हुई है. वहीं, भोपाल में 62 फीसदी ज्यादा बारिश हुई है, जबकि उमरिया में सबसे कम 58 फीसदी कम बारिश हुई है. मौसम विभाग ने अगले कुछ घंटों में भी बारिश की चेतावनी जारी की है.

कल कैसा रहेगा मौसम?

मौसम विभाग की ओर से कल के लिए अलग से कोई पूर्वानुमान जारी नहीं किया गया है, लेकिन अभी तक के आंकड़ों के आधार पर माना जा सकता है कि आगामी कुछ दिनों में बारिश का दौर जारी रहने के आसार हैं. ग्वालियर-चंबल संभाग में तो अगले 24 घंटों में भारी बारिश की चेतावनी भी जारी की गई है. भोपाल और इंदौर में भी भारी बारिश की संभावना बनी हुई है. वहीं, जबलपुर में अगले 24 घंटों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

Leave a Comment

Home
G News
Join
Shorts