Advertisment

Amarnath yatra 2024 : अमरनाथ और चारधाम यात्रा के लिए पंजीकरण प्रक्रिया शुरू, जाने कब से शुरू होगी यात्रा

यदि आप भी अपना रजिस्ट्रेशन कराना चाहते हैं तो व्हाट्सएप नंबर 8394833833 पर yatra लिख कर मैसेज करके रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। इसके अलावा टोल फ्री नंबर - 0135-1364 पर कॉल करके और touristcarerttarakhand मोबाइल एप से पंजीयन कर सकते हैं।

author-image
By Ankush Baraskar
New Update
amrnath
Listen to this article
00:00 / 00:00

हर वर्ष जिस यात्रा पर जाने की योजना लोगो के मन में होती है. उसमे चारधाम यात्रा और अमरनाथ यात्रा का नाम शामिल है. जो वर्ष में एक बार कुछ दिनों के लिए खुलती है.अमरनाथ और चारधाम की यात्रा की योजना बना रहे श्रद्धालुओं के लिए खास खबर है. अमरनाथ और चारधाम यात्रा के ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन आज से शुरू हो चुके है. अमरनाथ यात्रा 29 जून से शुरू होकर रक्षाबंधन के दिन 19 अगस्त तक चलेगी। 

Advertisment

यह भी पढ़िए :- गर्मी के दिनों में कुबेर का खजाना बनेगी हरे सोने की खेती, कम दिनों में होगा ताबड़तोड़ उत्पादन

अमरनाथ यात्रा के लिए अमरनाथ श्राइन बोर्ड की ऑफिसियल वेबसाइट और 4 बैंको की 540 शाखा में पंजीकरण होंगे। और चार धाम यात्रा के लिए ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। रजिस्ट्रेशन के लिए वेबसाइट,एप, व्हाट्सअप, या टोल फ्री नंबर का सहारा ले सकते है. 

अमरनाथ यात्रा हेतु जम्मू-कश्मीर बैंक, पंजाब नेशनल बैंक, भारतीय स्टेट बैंक और यस बैंक की 540 शाखा में रजिस्ट्रेशन किया जा सकता है. इस यात्रा के लिए यात्री की उम्र 13 वर्ष से अधिक और 70 वर्ष से कम होनी चहिये। और 2 महीने से ज्यादा गर्भवती महिला का रजिस्ट्रेशन नहीं होगा।  

यह भी पढ़िए :- Rewa : 48 घंटे रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद भी नहीं बच पाई मयंक की जान, 60 फ़ीट गहराई में फंसा था मासूम

आपको बता दे ऋषिकेश में भी चारधाम यात्रा ट्रांजिट कैंप में रजिस्ट्रेशन के लिए 8 काउंटर बनाए गए हैं। यदि आप भी अपना रजिस्ट्रेशन कराना चाहते हैं तो व्हाट्सएप नंबर 8394833833 पर yatra लिख कर मैसेज करके रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। इसके अलावा टोल फ्री नंबर - 0135-1364 पर कॉल करके और touristcarerttarakhand मोबाइल एप से पंजीयन कर सकते हैं।

Advertisment