Advertisment

Haunted Place in Rajasthan : राजस्थान अपनी खूबसूरती के साथ-साथ कुछ भूतिया जगहों की वजह से भी बेहद लोकप्रिय है। इन जगहों पर जाने वालों की कांप उठती है रूह

author-image
By Sagar Charpe
New Update
sak
Listen to this article
00:00 / 00:00
Advertisment

राणा कुम्भ महल

Advertisment

चित्तौड़गढ़ का राणा कुंभा पैलेस एक ऐसी जगह है जहां आपकी मुलाकात भूत से हो सकती है। दिल्ली के सुल्तान, अलाउद्दीन खिलजी ने इस महल पर हमला कर दिया था और खुद को खिलजी से बचने के लिए रानी पद्मिनी ने 700 महिला अनुयायियों के साथ आत्मदाह कर लिया। गुप्त कक्ष और यहां की महिलाओं की चीखें, आपको बेहद खौफ में डाल सकती हैं। 

यह भी पढ़िए :- Rewa: गोविन्दगढ़ थाना पुलिस ने अलग-अलग मामले में 8 महीने से फरार चल रहे 30,000 हजार के इनामी तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार

अजेमेर-उदयपुर हाइवे

Advertisment

अजमेर उदयपुर हाइवे को खून का रास्ता भी कहते हैं। इस रास्ते से गुजरने वाले लोगो ने यहां कई भूतिया गतिविधियों का अनुभव किया है। इस रोड की कहानी ये है बाल विवाह प्रचलित था तब एक 5 साल की एक लड़की शादी होनी थी लेकिन मां इस रिश्ते से खुश नहीं थी और वो मदद मांगने के लिए हाइवे की और चली लेकिन गई, लेकिन तेज रफ़्तार गाड़ी ने मां और बेटी दोनों को टक्कर मार दी और उन दोनों की वही मौत हो गई।

भानगढ़ का किला

डरावनी जगहों में से एक भानगढ़ का किला किसी परिचय का मोहताज नहीं है। भानगढ़ किले को राजस्थान में सबसे प्रेतवाधित स्थानों में गिना जाता है। आपको यहां की वीरान और सुनसान जगह को देखकर ही रूह कांप उठेगी। भले ही यह राजस्थान के प्रेतवाधित स्थानों की सूची में सबसे आखिर में आता हो, रात में इस किले पर भूतों का साया रहता है। किले में चिल्लाने, रोने की आवाज़े, चूड़ियों के खनकने की आवाज और कई तरह की परछाइयां दिखाई देती हैं।

Advertisment

यह भी पढ़िए :- Rewa: कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी ने 13 आदतन अपराधियों को किया जिला बदर, आदेश जारी

कुलधरा गांव

राजस्थान का सबसे डरावना गांव कुलधरा राजस्थान की एक ऐसी जगह है, जो करीब 170 सालों से वीरान पड़ी हुई है। इस जगह में कोई इंसान अकेले जाने से डरता है। ऐसा कहा जाता है कि यहां के लोगों ने एक दुष्ट दीवान से अपनी बेटियों को बचाने के लिए इस को खाली कर दिया था। तब से अब तक ये जगह वीरान पड़ी हुई है।

Advertisment