Advertisment

33 रूपये में मिलती थी बियर, बिल की फोटो देख आप भी हो जाओगे हैरान

लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि आपके दादा-दादी के जमाने में बियर कितनी मिलती थी? भले ही आपने ना सोचा हो, तो हम आपको बता रहे हैं कि करीब 33 साल पहले एक बियर की कीमत क्या हुआ करती थी. 

author-image
By Ankush Baraskar
New Update
beer
Listen to this article
00:00 / 00:00

गर्मी का मौसम और बढ़ती हुई गरमी, ऐसे में ठंडी बियर की डिमांड तो आसमान छू लेती है. यहाँ तो 'महानटी बीयर' के दीवाने कम नहीं. फिर चाहे युवा हों, बुजुर्ग हों या महिलाएं, बियर लगभग सभी को पसंद आती है. गर्मी के दिनों में तो दुकानों पर बियर लेने के लिए लंबी लाइन लग जाती है. यहां तो लोग वाइन से ज्यादा बियर के शौकीन हैं. 

Advertisment

अब ऐसी स्थिति में कई जगहों पर लोग ठंडी बियर के लिए थोड़े ज्यादा पैसे देने के लिए भी तैयार हो जाते हैं. लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि आपके दादा-दादी के जमाने में बियर कितनी मिलती थी? भले ही आपने ना सोचा हो, तो हम आपको बता रहे हैं कि करीब 33 साल पहले एक बियर की कीमत क्या हुआ करती थी. 

यह भी पढ़िए :- अपना पुराना जलवा फिर एक बार बिखेरने आ रही Alto 800, तगड़े इंजन और धांसू माइलेज से बनेगी चाचा की पहली पसंद

उस वक्त एक बियर मिलती थी मात्र 32 रुपये में

Advertisment

दशकों पुराने रेस्टोरेंट के बिल, बुलेट और साइकिल के बिल सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद अब 1989 का एक बिल सुर्खियों में है, जिसमें बियर की कीमत लिखी हुई है. इस बिल के मुताबिक 1989 में बियर की कीमत 33 रुपये थी. जी हां, अब तो बियर की एक छोटी सी बोतल (पिंट) भी उतने में नहीं मिलती. बता दें कि ये वायरल बिल 'होटल अलका' का है जिसमें 9 नवंबर 1989 की तारीख दर्ज है. इसमें 1 बियर की बोतल की कीमत 33 रुपये लिखी है. वहीं दूसरे बिल में एक बियर बोतल की कीमत 32 रुपये लिखी हुई है. लोगों ने कहा- बहुत महंगी है

यह भी पढ़िए :- Amarnath yatra 2024 : अमरनाथ और चारधाम यात्रा के लिए पंजीकरण प्रक्रिया शुरू, जाने कब से शुरू होगी यात्रा

बियर के बिल की ये तस्वीरें 2 फरवरी को ट्विटर हैंडल @neharikasharmaa पर पोस्ट की गई थीं. उन्होंने कैप्शन में लिखा था - 33 साल पहले 33 रुपये में मिलती थी बियर, 1989 का बिल वायरल! इस पर लोगों ने रिएक्ट किया और लिखा - यह जहर है, फ्री में भी मिले तो नहीं पीना चाहिए. इसी तरह एक अन्य यूजर ने लिखा कि ये तो बहुत महंगी है.

Advertisment