Advertisment

UP News: मण्डलायुक्त की अध्यक्षता में गेंहू क्रय केन्द्रों पर गेंहू खरीद के संबंध में बैठक सम्पन्न

बैठक में मण्डलायुक्त ने निर्देश दिये कि गेहूँ क्रय केन्द्रों पर गेहूँ खरीद से सम्बन्धित सभी उपकरणों का खरीद शुरू होने से पहले निरीक्षण करना सुनिश्चित किया जाए ताकि खरीद में उपकरणों के अभाव से बाधा उत्पन्न न होने पाए।

New Update
mandlayukt
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00
Advertisment

UP News/सलमान युसूफ मुरादाबाद:- मण्डलायुक्त आन्जनेय कुमार सिंह अध्यक्षता में कमिश्नरी सभागार में गेहूँ खरीद की तैयारियों के सम्बन्ध में बैठक आहूत हुई। बैठक में मण्डलायुक्त ने निर्देश दिये कि गेहूँ क्रय केन्द्रों पर गेहूँ खरीद से सम्बन्धित सभी उपकरणों का खरीद शुरू होने से पहले निरीक्षण करना सुनिश्चित किया जाए ताकि खरीद में उपकरणों के अभाव से बाधा उत्पन्न न होने पाए। मण्डलायुक्त ने गेहूँ क्रय केन्द्रों पर टैक्ट्रर-ट्राली/बैल गाड़ी के प्रवेश एवं निकासी की समुचित व्यवस्थाए, पीने के पानी की व्यवस्थाए, प्रतीक्षा शैड की व्यवस्था तथा क्रय केन्द्रों पर खरीद से सम्बन्धित ब्यौरा अंकित किए जाने वाली सभी पंजिकाओं को अद्यतन रखने के निर्देश दिए।

Advertisment

यह भी पढ़िए :- Mungawali : ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थन में जनता के बीच पहुंचे CM मोहन यादव

 उन्होंने कहा कि गेहूँ क्रय केन्द्रों पर मैनपॉवर पर्याप्त मात्रा में रहें तथा मैनपॉवर के अभाव में गेहूँ खरीद प्रभावित न होने पाए इसका विशेष ध्यान रखा जाए। गेहूँ क्रय केन्द्रों पर गेहूँ खरीद से सम्बन्धित किसी भी प्रकार के कार्य में कोई गड़बड़ी न होने पाए अन्यथा सम्बन्धित के विरूद्ध कठोर कार्यवाही अमल में लायी जाएगी। इसके साथ उन्होंने कहा कि गेहूँ खरीद का सत्यापन शीघ्र किया जाए। मण्डलायुक्त द्वारा समस्त अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0) को निर्देशित किया गया कि ग्रामों में यह सुनिश्चित किया जाए.

यह भी पढ़िए :- Jyotiraditya Scindia: जानें, क्यों ज्योतिरादित्य सिंधिया ने खुद को बताया मकड़ी

गेहूँ कटाई से पहले जो बिचैलिए किसानों से उनका गेहूँ कम दाम पर खरीद कर जो कालाबाजारी की जाती है, उसको रोकने हेतु ग्राम स्तर पर अभियान चलाकर जागरूकता फैलायी जाए, जिससे किसानों को उनकी फसल का उचित मूल्य प्राप्त हो सके।बैठक में सम्भागीय खाद्य नियंत्रक मुरादाबाद सम्भाग, अपर आयुक्त द्वितीय, उप निदेशक मण्डी, अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0) अमरोहा, अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0) संभल, डिप्टी आर0एम0ओ0 रामपुर, बिजनौर, संभल,  अमरोहा आदि अधिकारीगण उपस्थित रहें।

Advertisment
Latest Stories